-मेंटीनेंस के कारण दर्जनों मोहल्लों में पांच घंटे गुल रही बिजली

-विकासपुरी, शास्त्रीनगर और लिसाड़ी रोड क्षेत्र में बना रहा संकट

Meerut 24 घंटे पावर सप्लाई वाले शहर मेरठ में इन दिनों बिजली का संकट बरकरार है। इस बार बिजली संकट का कारण कुछ और नहीं, बल्कि खुद पीवीवीएनएल है। विभाग की ओर से बिजली घरों पर चल रहे लाइन मेंटीनेंस के काम के चलते बिजली कटौती की जा रही है। गुरुवार को भी मेंटीनेंस कार्यो के चलते शहर में दर्जन भर मोहल्लों में बिजली की समस्या बनी रही।

चार घंटे बंद रही सप्लाई

शहर स्थित बिजली घरों पर स्ट्रेथनिंग और मेंटीनेंस कार्यो के चलते गुरुवार को दर्जन भर इलाकों की बिजली गुल रही। इस दौरान डिवीजन थर्ड के अंतर्गत विकासपुरी, लिसाड़ी रोड और एल ब्लॉक बिजली घर पर मेंटीनेंस कार्य किया जाएगा, जबकि एल ब्लॉक बिजली घर पर भी लाइन मेंटीनेंस और क्षमता वृद्धि का कार्य किया गया। बिजली घरों पर चले काम के कारण संबंधित क्षेत्रों में सुबह 11:00 से दोपहर 3:00 बजे तक पावर सप्लाई बंद रखी गई।

गर्मी ने बढ़ाई किल्लत

शहर में ज्यों-ज्यों गर्मी का पारा बढ़ता जा रहा है। वैसे-वैसे बिजली की समस्या भी गहराती जा रही है। हालांकि इस बार इमरजेंसी रोस्टिंग के साथ विभाग के मेंटीनेंस कार्य पावर सप्लाई में बाधा बने हैं। नतीजा यह है कि बिजली जाते ही शहरवासियों के सामने मुसीबत खड़ी हो जाती है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि बिजली जाते ही संबंधित क्षेत्र के वाटर सप्लाई भी बंद हो जाती है। पानी और बिजली की किल्लत से शहरवासियों की समस्या और अधिक बढ़ जाती है।

यहां बंद रही सप्लाई

हापुड अड्डा, रामनगर, गोला कुआ, अहमद नगर, श्याम नगर, शास्त्रीनगर एल ब्लॉक, विकासपुरी, प्रहलादनगर आदि।

बॉक्स

आज पुराना आरटीओ में गुल रहेगी बिजली

मेरठ। लाइन मेंटीनेंस कार्यो के चलते शुक्रवार को भी दर्जनों मोहल्लों की बिजली गुल रहेगी। विद्युत वितरण खंड द्वितीय के एक्सईएन ने बताया सौफीपुर, पुराना आरटीओ और एमईएस बिजली घर पर मेंटीनेंस कार्य किया जाएगा। जिसके अंतर्गत पुराने पड़ चुके खंभे बदले जाएंगे। इसके अलावा पुराने और कमजोर पड़ चुकी लाइन को भी बदला जाएगा। एक्सईएन ने बताया कि मेंटीनेंस के चलते सुबह 11:00 से दोपहर 1:30 बजे तक तीनों बिजली घरों की सप्लाई बंद रहेगी।

---

गर्मी की तैयारियों को लेकर बिजली घरों पर मेंटीनेंस कार्य किए जा रहे हैं। काम के दौरान संबंधित स्टेशन की सप्लाई बंद रखनी होती है। इस माह के अंतर्गत काम समाप्त कर लिया जाएगा।

-आरके राणा, एसई अर्बन