- मामूली बात बुजुर्ग को थप्पड़ मारने पर लखनऊ के डीआईजी डीके चौधरी सस्पेंड

- दिनभर सोशल मीडिया पर वायरल रहा वीडियो, सीएम के दखल पर हुआ निर्देश

LUCKNOW: डीजीपी की फुट पेट्रोलिंग लखनऊ के डीआईजी पर भारी पड़ गयी। मंगलवार की शाम डीजीपी के आदेश पर फुट पेट्रोलिंग पर निकले डीआईजी डीके चौधरी ने राजधानी के गाजीपुर इलाके के आम्रपाली मार्केट में एक बुजुर्ग को थप्पड़ मार दिया था। इस मामले में सुबह पहले डीजीपी जावीद अहमद ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी के थ्रू स्पष्टीकरण मांगा था। शाम तक सीएम ऑफिस ने इस पर एक्शन लिया और डीआईजी को सस्पेंड कर दिया गया।

मामूली बात पर जड़ा थप्पड़

जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम सात बजे डीके चौधरी राजधानी के गाजीपुर इलाके में फूट पेट्रोलिंग के लिए निकले थे। इंदिरानगर इलाके के आम्रपाली मार्केट में फुटपाथ पर एक सेक्टर 22, इंदिरानगर निवासी 58 वर्षीय केपी तिवारी रीता कॉस्मेटिक एंड प्लास्टिक की दुकान लगाते हैं। दुकान के बाहर उन्होंने कुछ प्लास्टिक का सामान रखा हुआ था। डीआईजी ने उसे हटाने का आदेश दिया। डीआईजी के मुंह से निकले आदेश पर बुजुर्ग को अमल करने में समय लगा तो डीआईजी ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। डीआईजी का यह थप्पड़ कैमरे में कैद हो गया और कुछ ही पलों में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

अगस्त में बने थे लखनऊ के डीआईजी

अम्बेडकर नगर के मूल निवासी डीके चौधरी पीपीएस सर्विस से प्रमोट होकर आईपीएस बने और 2000 बैच एलॉट किया गया था। 6 जनवरी 2014 को वह डीआईजी के पद पर प्रमोट हुए थे। पिछले साल 28 अगस्त को उन्हें लखनऊ का डीआईजी बनाया गया था। डीके चौधरी अक्टूबर माह की 31 तारीख को रिटायर हो रहे होंगे।