- एक दर्जन आईपीएस और दस आईएएस के ट्रांसफर

- भुवनेश कुमार को सौंपी एलडीए वीसी की कमान

- डीआईजी नवनीत सिकेरा महिला प्रकोष्ठ के आईजी बने

MEERUT/LUCKNOW (19 Sept): शासन ने एक बार फिर पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल करते हुए एक दर्जन आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया। डेप्युटेशन से वापस आये दलजीत सिंह चौधरी को आईजी जोन इलाहाबाद बनाया गया है। इलाहाबाद के आईजी के मुथा अशोक जैन को डीजी ऑफिस से अटैच कर दिया गया है। लखनऊ में डीआईजी से प्रमोट हो चुके नवनीत सिकेरा को हटाकर महिला प्रकोष्ठ का आईजी बना दिया गया है।

लंबी है फेहरिस्त

सिकेरा की जगह कानपुर के डीआईजी आरके चौधरी को लखनऊ का डीआईजी बनाया गया है। बरेली के आईजी जकी अहमद को हटा दिया गया है उनकी जगह विजय सिंह मीना को आईजी बरेली बनाया गया है। इसी तरह वाराणसी जोन के आईजी प्रकाश डी को भी हटा दिया गया है, लेकिन उनकी जगह अभी किसी को नहीं भेजा गया है। नीलाब्जा चौधरी कानपुर के नये डीआईजी बनाये गये हैं। मेरठ के डीआईजी के सत्यनारायण को भी हटा दिया गया है। उनकी जगह पर अभी किसी की पोस्टिंग नहीं की गयी है। वहीं, संजय कक्कड़ को डीआईजी फैजाबाद बनाया गया है।

क्0 आईएएस भी बदले गये

आईपीएस के साथ क्0 आईएएस के भी तबादले किये गये हैं। इसमें बादल चटर्जी को इलाहाबाद कमिश्नर की पोस्ट से हटा दिया गया है। अभी इलाहाबाद में किसी की पोस्टिंग नहीं की गयी है। लखनऊ में भी कुमार कमलेश को कमिश्नर के पद से हटाकर प्रमुख सचिव सूक्ष्म, लघु उद्यम बनाया गया है। महेश गुप्ता लखनऊ के नये कमिश्नर होंगे। वीसी एलडीए एमपी अग्रवाल को हटा दिया गया है। उनका चार्ज भुवनेश कुमार को दिया गया है। जो पहले से सचिव व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास का भी चार्ज संभाले हुए हैं। इसके अलावा आधा दर्जन और आईएएस अधिकारियों के तबादले किये गये हैं।