- पुलिसकर्मियों को होली पर डीआईजी ने दिए निर्देश

- शराब पीते मिले या नशे में मिले तो हो जाएंगे सस्पेंड

Meerut : शहर में होली के अवसर पर पुलिस वालों को अधिकारियों की ओर से दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जहां एक सिपाही की मौत के बाद होली खेलने वाले पुलिसकर्मियों को संभलकर रहने की हिदायतें दी हैं। चुनाव का माहौल है इसलिए पुलिस वालों को अपनी नजरें चुनावी माहौल पर रखने को कहा गया। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर होली खेलने और शराब पीने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया।

अश्लीलता और शराब से बचें

एक सप्ताह पहले कांस्टेबल राजकुमार और अनुचर वेद प्रकाश की क्0 मार्च को दुर्घटना में मौत हो गई थी। जिसको ध्यान में रखते हुए डीआईजी के। सत्यनारायण ने सभी पुलिसकर्मियों को होली के अवसर पर सार्वजनिक रूप से सड़कों पर रंग नहीं खेलने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। साथ ही विधान परिषद के मतदान ख्फ् मार्च को प्रस्तावित हैं। इसके चलते सभी पुलिसकर्मी अपना ध्यान चुनावों की तरफ केंद्रित करें।

होंगे सस्पेंड

डीआईजी का कहना है कि किसी भी दशा में किसी थाना परिसर या पुलिस लाइन में कोई नाच-गाना या कोई कार्यक्रम जिसमें अश्लीलता प्रदर्शित हो आयोजित ना किया जाए। अगर होता है तो इसके जिम्मेदार आरआई व थाना प्रभारी व्यक्तिगत रूप से होंगे। साथ ही होली के अवसर पर पुलिसकर्मियों के शराब सेवन की शिकायतें मिलती हैं। किसी भी दशा में पुलिसकर्मी शराब का सेवन ना करें। अगर ऐसा कोई मामला सामने आता है तो निलंबन और दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।