- नेट कनेक्टिविटी फेल होने से संजय कम्युनिटी हॉल में प्रोग्राम का नहीं हो सका लाइव टेलीकॉस्ट

- डीएम ने प्रोग्राम में आए लोगों से कहा घर जाकर नागपुर में हुए पीएम मोदी के प्रोग्राम का लाइव एक बार जरूर देखें

<- नेट कनेक्टिविटी फेल होने से संजय कम्युनिटी हॉल में प्रोग्राम का नहीं हो सका लाइव टेलीकॉस्ट

- डीएम ने प्रोग्राम में आए लोगों से कहा घर जाकर नागपुर में हुए पीएम मोदी के प्रोग्राम का लाइव एक बार जरूर देखें

BAREILLY: BAREILLY: अम्बेडकर जयंती पर संजय कम्युनिटी हॉल में फ्राइडे को आर्गनाइज हुए डिजिटल ट्रांजेक्शन प्रोग्राम में इंटरनेट कनेक्टिविटी बाधा बन गई। प्रोग्राम की शुरुआत में ही इंटरनेट कनेक्टिविटी फेल हो गई। नतीजतन नागपुर में हुए पीएम नरेंद्र मोदी डिजिटल ट्रांजेक्शन के लिए आधार भीम की लान्चिग, डिजिटल पेमेंट के लकी ड्रा सम्बोधन कार्यक्रम का लाइव टेलीकॉस्ट कार्यक्रम में मौजूद लोग नहीं देख सके। जबकि संजय कम्युनिटी हॉल में बरेली के लोगों को खास कर इसी लिए इकट्ठा किया था कि लोगों को डिजिटल ट्रांजेक्शन के बारे में मॉनीटर पर लाइव दिखाया जा सके और लोग इसके लिए अवेयर हों। इसके बाद खुद डीएम को कहना पड़ा कि लोग अपने घर जाकर पीएम के कार्यक्रम को जरूर देखें।

<अम्बेडकर जयंती पर संजय कम्युनिटी हॉल में फ्राइडे को आर्गनाइज हुए डिजिटल ट्रांजेक्शन प्रोग्राम में इंटरनेट कनेक्टिविटी बाधा बन गई। प्रोग्राम की शुरुआत में ही इंटरनेट कनेक्टिविटी फेल हो गई। नतीजतन नागपुर में हुए पीएम नरेंद्र मोदी डिजिटल ट्रांजेक्शन के लिए आधार भीम की लान्चिग, डिजिटल पेमेंट के लकी ड्रा सम्बोधन कार्यक्रम का लाइव टेलीकॉस्ट कार्यक्रम में मौजूद लोग नहीं देख सके। जबकि संजय कम्युनिटी हॉल में बरेली के लोगों को खास कर इसी लिए इकट्ठा किया था कि लोगों को डिजिटल ट्रांजेक्शन के बारे में मॉनीटर पर लाइव दिखाया जा सके और लोग इसके लिए अवेयर हों। इसके बाद खुद डीएम को कहना पड़ा कि लोग अपने घर जाकर पीएम के कार्यक्रम को जरूर देखें।

डीएम ने खुद संभाला माइक

डिजिटल ट्रांजेक्शन के बारे में जानने के लिए संजय कम्युनिटी हॉल में सैकड़ों की तादाद में जेंट्स, लेडीज, ग‌र्ल्स मौजूद थे। मॉनीटर पर प्रोग्राम का लाइव टेलीकॉस्ट नहीं हो पाने पर डीएम सुरेंद्र सिंह ने खुद ही माइक संभाला। उन्होंने प्रोग्राम में आए सैकड़ों लोगों से अपील किया कि वह घर जाने के बाद नागपुर में हुए पीएम मोदी के द्वारा भीम एप की लांचिंग प्रोग्राम को ऑनलाइन जरूर देखें। ताकि, डिजिटल ट्रांजेक्शन के बारे में समझने में आसानी हो सके। डीएम सुरेंद्र सिंह ने प्रोग्राम में मौजूद लोगों को डिजिटल ट्रांजेक्शन, भीम एप सहित अन्य चीजों के बारे में बताया।

बैंक ने लगाया डिजीधन मेला

इस मौके पर एसबीआई, पीएनबी, बीओबी और केनरा बैंक सहित अन्य बैंकों की ओर से डिजीधन मेला लगाया गया। जिसमें डिजिटल ट्रांजेक्शन के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। क्ब् अप्रैल से क्ब् अक्टूबर तक एक योजना लागू की गई जिसमें युवाओं को धन कमाने का अवसर है। इससे युवा किसी दूसरे को मोबाइल पर भीम एप्प लोड करना, उसे प्रयोग करना बतायेगे तो एक भीम एप्प लोडिंग पर सिखाने वाले को क्0 रुपये उसके अकाउंट में आ जाएंगे। आधार भीम से अब भुगतान कर सकते है इस में मोबाइल की जरुरत नहीं है। आधार नम्बर बताकर अपना अंगूठा स्केन करने पर ही अकाउंट से भुगतान हो जाएगा।