-अपनी सुरक्षा के लिए केंद्र से गुहार लगाई

-कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है

DEHRADUN: राज्य सूचना आयुक्त अनिल कुमार शर्मा ने अपनी सुरक्षा के लिए केंद्र से गुहार लगाई है। दरअसल, आरटीआई की एक अपील पर सुनवाई करते हुए उन्होंने आपदा राहत के दौरानच्सच्चाई उजागर की और अधिकारियों की ऐश के बिल फाइलों को बाहर निकाला। केंद्रीय होम सेक्रेटरी को भेजे पत्र में उन्होंने उल्लेख किया है कि आरटीआई के ही प्रकरण में कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है।

उन्हें सुरक्षा दी जाए

बकायदा चार मामलों में केस दर्ज हैं। लेकिन इसके बाद भी स्टेट गवर्नमेंट उन्हें सिक्योरिटी प्रोवाइड नहीं करा रही है। ऐसे में उन्हें सुरक्षा दी जाए। हाल में उन्होंने आपदा राहत दौरान हुए बंदरबांट के लिए सीएम से सीबीआई या हाई लेबल कमेटी इंवेस्टीगेशन की गुजारिश भी की। सूचना आयुक्त अनिल शर्मा के मुताबिक केंद्र सरकार ने इस पर कार्रवाई शुरू कर दी है। केंद्र को इंटेलीजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट भी भेजी गई है।

हत्या की धमकियां मिली

उन्होंने बताया कि एनआरएचएम मामले में भी कई दस्तावेज बाहर निकलवा चुके हैं। मामले की सुनवाई के दौरान व उसके बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां मिली थीं। इधर, प्रमुख सचिव होम मनीषा पंवार के अनुसार राज्य सूचना आयुक्त अनिल कुमार शर्मा के पत्र पर केंद्र की तरफ से राज्य को पत्र लिखा गया था। मामले के परीक्षण के लिए डीजी को निर्देशित कर दिया है। रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।