नर्इ दिल्ली (पीटीआर्इ)। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 हारने पर दिनेश कार्तिक की काफी आलोचना हुर्इ थी। कार्तिक ने आखिरी आेवर में एक रन नहीं लिया था जिसके बाद उन्हें इस हार का जिम्मेदार माना गया। इस मैच को खत्म हुए करीब चार दिन हो गए, कार्तिक के सिंगल न लेने की असल वजह का अब खुलासा हुआ। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाल दिनेश कार्तिक ने उस मैच को याद करते हुए कहा, 'मुझे लगा था मैं सिक्स मारकर भारत को जिता दूंगा। मैं आैर क्रुणाल अच्छी बैटिंग कर रहे थे। हमने गेंदबाजों पर लगभग दबाव बना दिया था। हम सिर्फ टीम को जितान के बारे में सोच रहे थे। उस वक्त जब मैंने सिंगल लेने से मना किया तब मेरे दिमाग में छक्का मारने की बात चल रही थी।' खैर दिनेश का ये सपना तो पूरा नहीं हो पाया था आैर भारत को मैच के साथ-साथ सीरीज भी हाथ से गंवानी पड़ी थी।

क्रिकेट में ये होता रहता है

पिछले कुछ सालों से एक बेहतर फिनिशर के रूप में उभरे कार्तिक ने आगे कहा, 'बतौर मध्यक्रम बल्लेबाज, आपको दबाव में रहते हुए बड़े शाॅट खेलना आना चाहिए। इसी के साथ आपको अपने पार्टनर पर भी पूरा भरोसा रखना होता है। हालांकि कभी-कभी एेसा नहीं होता मगर ये क्रिकेट में जायज है। कभी किस्मत आपके साथ होती है आैर चौका लग जाता है तो कभी गेंदबाज अच्छी गेंद फेंक जाता है। उस मैच में आपको टिम साउदी की तारीफ करनी होगी जिन्होंने शानदार याॅर्कर डाली।'

टीम इंडिया को लेकर माथापच्ची

फरवरी के आखिरी में कंगारु टीम भारत दौरे पर रहेगा। आॅस्ट्रेलिया को यहां दो टी-20 आैर पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। वर्ल्ड कप से पहले भारत का यह आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला होगा। इंग्लैंड में होने वाला 2019 विश्व कप 30 मर्इ से शुरु हो जाएगा। एेसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप के लिए अपनी बेस्ट टीम तैयार करना चाहेंगे। गेंदबाजों के अलावा निचले क्रम में बैटिंग में रिषभ पंत आैर दिनेश कार्तिक के बीच जंग छिड़ी है। इसके अलावा केएल राहुल को बतौर तीसरा आेपनर टीम में शामिल किया जा सकता है। राहुल ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अनअफिशल टेस्ट में काफी अच्छी पारियां खेली हैं।

मैदान पर पर्सनल बात करने पर इस खिलाड़ी को ICC ने चार मैच के लिए बाहर निकाल दिया

ये भारतीय गेंदबाज एक मैच में दो हाथ से करता है गेंदबाजी, बल्लेबाज हुए हैरान

Cricket News inextlive from Cricket News Desk