ALLAHABAD: रविवार को आयोजित विशेष मतदाता अभियान के दौरान यादगार हुसैनी इंटर कॉलेज से बीएलओ के गायब होने पर मानव एकता संघ के इरशाद अंसारी ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि लोग फार्म छह भरने के लिए परेशान थे, लेकिन मतदान केंद्र के 11, 12, 13 व 14 भाग संख्या के बीएलओ नदारद रहे। उन्होंने बीएलओ, सुपरवाइजर व तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग डीएम व एसडीएम से की है।

छठवें दिन जारी रही भूख हड़ताल

राजकीय मुद्रणालय पर प्रशिक्षित अप्रेंटिसों की भूख हड़ताल रविवार को भी जारी रही। श्यामल सरकार और अरुण श्रीवास्तव हड़ताल पर बैठे। अप्रेंटिसों ने कहा कि जब मांग पूरी नहीं होती, भूख हड़ताल जारी रहेगी। इस मौके पर ओपी गौड़, रामजी यादव, जटाशंकर यादव, अपूर्णा मुखर्जी, कोनिका, मंजू देवी आदि उपस्थित रहे।

स्त्री चीज नहीं समाज का हिस्सा

लोक सेवक मण्डल के तत्वावधान में स्वतंत्रता सेनानी लाला लाजपत राय की जयन्ती के अवसर पर आयोजित सेमिनार में अध्यक्षीय भाषण देते हुए समाजसेवी डॉ। रमा सिंह ने कहा कि लाला लाजपत राय ने स्वामी दयानन्द सरस्वती के मार्गदर्शन में महिलाओं के उत्थान एवं छुआछूत के भेद को खत्म करने का बीड़ा उठाया। आजाद भारत के लोग बेटी, बहन और बहू में अन्तर न करें, क्योंकि स्त्री चीज नहीं समाज का हिस्सा है। संचालन गांधी अकादमिक संस्थान के निदेशक ओम प्रकाश शुक्ल ने किया।

आत्मविश्वास ही काम आता है

यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई 01 एवं 02 के समापन समारोह में बोलते हुए मुख्य अतिथि संयुक्त आयुक्त व्यापार कर महेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि लक्ष्य सामने रखकर संकल्पबद्ध होकर लगन से मेहनत करने से जो आत्मविश्वास आता है वही जीवन में आगे काम आता है। इसलिए छात्र परिणाम की आशा किए बिना योजनाबद्ध ढंग से अध्ययन करें। विशिष्ट अतिथि सीए डॉ। नवीन चंद्र अग्रवाल ने क्लीन मनी के बारे में बताया।