-गोरखपुर के किसी बदमाश को नहीं किया गया शामिल

-एक लाख से लेकर 50 हजार रुपए तक का हुआ ईनाम

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र:

जिले के कुख्यात बदमाशों की तलाश करने के दावे भले पुलिस करें, लेकिन भगोड़ों तक पहुंचने की कोशिशों में पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है। जिले के बदमाशों की कोई डिटेल यूपी पुलिस की वेबसाइट पर अपडेट नहीं है। एक लाख रुपए के ईनामी राघवेंद्र के संबंध में कोई जानकारी ऑनलाइन नहीं है। यूपी पुलिस के ऑफिसियल पोर्टल से बदमाशों के संबंध में कोई जानकारी पब्लिक को नहीं मिल सकेगी। एसपी नार्थ ने बताया कि ईनामी बदमाशों के संबंध में सूचना पुलिस हेडक्वार्टर को भेजी जाती है। किन वजहों से साइट पर डाटा अपडेट नहीं किया गया है। इसके बारे में सही जानकारी नहीं है।

साइट से जानकारी लेकर पब्लिक करती मदद

शहर से लेकर देहात तक लूट, मर्डर, छिनैती, संगठित अपराध करने वाले बदमाशों की लंबी फेरहिस्त है। इनमें एक लाख से लेकर 50 हजार तक के ईनामी बदमाश शमिल हैं। पुलिस की अलग-अलग टीमें बदमाशों की तलाश में जुटी हैं। जिले के क्राइम ब्रांच से लेकर थानों की पुलिस तक को अपराधियों के पीछे लगाया गया है। ईनाम घोषित होने के करीब एक माह बाद भी कई बदमाशों के बारे में कोई यूपी पुलिस की ऑफिसियल वेबसाइट जानकारी उपलब्ध नहीं है। मोस्ट वांटेड कॉलम में गोरखपुर के किसी बदमाश का कोई जिक्र नहीं है। यूपी पुलिस की ऑफिसियल साइट पर पब्लिक के लिए सुविधाएं होने से लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। साइट के जरिए लोग बदमाशों को पहचान लेते। उनके कहीं भी नजर आने पर पुलिस को सूचना देकर गिरफ्तारी के लिए मदद कर पाते।

चार मोस्ट वांटेड, उनका नाम भी गायब

पुलिस रिकार्ड के अनुसार जिले में करीब 35 बदमाश फरार चल रहे हैं। इनमें चार बदमाशों की प्रमुखता से तलाश की जा रही है। चौरीचौरा एरिया में पुलिस पर हमले के आरोपी मिथुन पासवान, उसके खास सहयोग धीरू, झंगहा में दो बार चार लोगों की हत्या का आरोपी राघवेंद्र और कई आपराधिक मामलों में शामिल रहे अच्छेलाल पुलिस की प्राथमिकता में शामिल हैं। इन बदमाशों की तलाश में पुलिस की कई टीमों को लगाया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बिहार से लेकर नेपाल तक तलाश चल रही है। लेकिन इनके संबंध में कोई सूचना वेबसाइट पर अपडेट नहीं की गई है।

गोरखपुर में ये मोस्ट वांटेड

नाम ईनाम थाना मुकदमे

राघवेंद्र यादव एक लाख रुपए झंगहा हत्या में फरार

मिथुन पासवान 50 हजार रुपए चौरीचौरा पुलिस पर हमले में फरार

धीरू पासवान 50 हजार रुपए चौरीचौरा पुलिस पर हमले में फरार

अच्छेलाल यादव 50 हजार रुपए झंगहा कई आपराधिक मुकदमों में तलाश

इतनी रकम के बदमाश

ईनाम बदमाश

एक लाख रुपए 01

50 हजार रुपए 05

40 हजार रुपए 00

25 हजार रुपए 12

15 हजार रुपए 23

12 हजार रुपए 0 1

10 हजार रुपए 0 7

इतना ईनाम जारी करने के अधिकार

प्रमुख सचिव गृह ढाई लाख से पांच लाख रुपए

डीजीपी 50 हजार रुपए से ढाई लाख तक

एडीजी जोन 50 हजार से एक लाख रुपए तक

आइजी 15 हजार रुपए 50 हजार रुपए तक

एसएसपी 05 हजार रुपए से 25 हजार रुपए तक

वर्जन

ईनाम की घोषणा होने पर डीजीपी हेडक्वार्टर को सूचना भेजी जाती है। यह जानकारी यूपी पुलिस की वेबसाइट पर अपडेट नहीं है। इसके बारे में जानकारी ली जाएगी। जरूरत के हिसाब से बदमाशों की सूचना मुहैया कराई जाती है।

-रोहित सिंह सजवान, एसपी नार्थ