कानपुर। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान द्वारा होस्ट किया जाने वाला एक चर्चित रियल्टी शो इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल इस शो के लिए प्रतिभागियों की लिस्ट तैयार की जा रही। इस लिस्ट में नया नाम भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत का जुड़ने वाला है। पिछले सात साल से क्रिकेट से दूर श्रीसंत अब मायानगरी की तरफ रुख कर चुके हैं। क्रिकेट मैदान में हमेशा अपनी तूफानी गेंदों और आक्रामक रवैये के चलते अपनी अलग पहचान बनाने वाले श्रीसंत के करियर पर फिक्सिंग का ग्रहण लग गया था।
टीम इंडिया से बैन हुआ फिर हीरो बना,अब इस फेमस रियल्टी शो में आएगा ये क्रिकेटर
स्पॉट फिक्सिंग ने बर्बाद किया करियर
साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए श्रीसंत ने मैच फिक्सिंग की थी। जांच में उन्हें स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया। हालांकि यह फैसला तीन साल बाद आया था तब तक श्रीसंत टीम इंडिया के लिए खेल रहे थे। इसके बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत के ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया। 2011 में उन्होंने आखिरी मैच खेला था। इसके बाद वह न सिर्फ अंतरराष्ट्रीय मैच बल्कि घरेलू मैच भी नहीं खेल पाए। यही नहीं आईपीएल खेलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया।
टीम इंडिया से बैन हुआ फिर हीरो बना,अब इस फेमस रियल्टी शो में आएगा ये क्रिकेटर
इस मैच से क्रिकेट में डेब्यू
पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत का जन्म केरला में हुआ था और उन्होंने 25 अक्टूबर साल 2005 में टीम श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू वनडे खेला था। बता दें कि इन्होंने अपने करियर में कुल 27 टेस्ट और 53 वनडे मैच खेले हैं। आकड़ों के मुताबिक ये टेस्ट मैच में एक पारी में एक साथ 5 विकेट लेने का कारनामा तीन बार कर चुके हैं, वहीं वनडे में उन्हें एक बार 5 विकेट मिले हैं।
टीम इंडिया से बैन हुआ फिर हीरो बना,अब इस फेमस रियल्टी शो में आएगा ये क्रिकेटर
श्रीसंत का थप्पड़ मामला
आईपीएल 2008 के दौरान मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने मैदान पर ही अपना आपा खोते हुए श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था। उस वक्त श्रीसंत किंग्स इलेवेन पंजाब की टीम से खेल रहे थे। इस मामले के बाद भज्जी को आईपीएल से निलंबित करने के साथ 5 वनडे मैचों में भी बैन कर दिया गया।
टीम इंडिया से बैन हुआ फिर हीरो बना,अब इस फेमस रियल्टी शो में आएगा ये क्रिकेटर
जरीन खान के साथ कर चुके काम
क्रिकेट से दूरी बनाने के बाद श्रीसंत ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। फिल्म अक्सर 2 में वह जरीन खान के साथ काम कर चुके हैं। इसके अलावा कई डांस शो में भी वह नजर आ चुके। श्रीसंत ने फिल्मी दुनिया के लिए गजब का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन भी किया है। दुबले-पतले से दिखने वाले श्रीसंत अब किसी बॉडीबिल्डर से कम नहीं।

जानिए 6 साल पहले किस हरकत पर 'गिड़गिड़ाए' थे कोहली, कहा था - 'प्लीज, मुझे बैन मत करो'

धोनी के 'डुप्लीकेट' ने मैदान पर की माही जैसी विकेटकीपिंग, बल्लेबाज हुए हैरान

Cricket News inextlive from Cricket News Desk