जीआरपी ने किया लव, मैरिज और मर्डर का खुलासा

गिरफ्त में आने के बाद कबूल किया पत्‍‌नी की हत्या करने का गुनाह

<जीआरपी ने किया लव, मैरिज और मर्डर का खुलासा

गिरफ्त में आने के बाद कबूल किया पत्‍‌नी की हत्या करने का गुनाह

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: नैनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर बने पुराने टिकट काउंटर परिसर में क्7 जनवरी की सुबह मिली लाश शिला उर्फ रूपा की थी। उसकी हत्या पति राजू सिंह उर्फ लोहा ने की थी। शनिवार रात छिवकी स्टेशन से गिरफ्तार राजू ने बयान दिया है कि वह नहीं सुधर रही थी, इसलिए कुल्हाड़ी से काट दिया।

तीन बच्चों की मां थी

एसपी जीआरपी पीके मिश्रा ने बताया कि राजू उर्फ लोहा का परिवार बिहार का निवासी है। ये यहां नारीबारी में बसे हैं। चार साल पहले राजू को तीन बच्चों की मां शिला उर्फ रूपा से प्यार हुआ। प्यार परवान चढ़ा तो वह रूपा व बच्चों को लेकर भाग गया और जगह-जगह बदल कर रहने लगा। इन दिनों वे नैनी रेलवे स्टेशन के पास रह रहे थे।

पांच हजार रुपए का था इनाम

जनवरी क्म् की रात राजू उर्फ लोहा पत्‍‌नी शिला की हत्या करके भाग निकला। उसकी बहन प्रमिला ने राजू के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई। घटना को अंजाम देने के बाद फरार राजू पर एसपी जीआरपी ने क्9 जनवरी को पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया। शनिवार रात मुखबिर की सूचना पर राजू को छिवकी स्टेशन से एसआई बीआर बिंद, कृष्ण मोहन पांडेय, ललित बहादुर सिंह, संजय राय, राजेंद्र प्रसाद, जय प्रकाश यादव व सर्विलांस आरक्षी यशवंत सिंह राठौर की टीम ने गिरफ्तार किया। आरोपी राजू की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है।

बॉक्स

मारता नहीं तो मुझे मरवा देती

पूछताछ में राजू उर्फ लोहा ने बताया कि पिछले कई दिनों से पत्‍‌नी शिला का रवैया ठीक नहीं था। वह आशनाई में मशगूल रहती थी। इससे डर लग रहा था कि वह मुझे मरवा देगी या छोड़ कर चली जाएगी। उसने बताया कि उसका नाम केवल राजू है। लोहा शीला के पहले पति का नाम था। शीला के बच्चे जब पिता का नाम पूछते थे तो वह खुद को ही लोहा सिंह बताता था, इसलिए लोग उसे लोहा सिंह कहने लगे।