-खुल्दाबाद हत्याकांड में क्राइम ब्रांच ने दो बदमाश समेत पिस्टल, तमंचे और बम बरामद

-हत्यारों ने 55 हजार रुपए के लेन-देन विवाद में मोंटू को मारी थी गोली

ALLAHABAD: खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के भुसौली टोला में पिछले दिनों हुई मनीष उर्फ मोंटू की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक हत्या के पीछे वजह 55 हजार रुपए का लेन-देन था। हत्या करने वाले दो शातिर बदमाशों को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर असलहे, बम और एक किलो अस्सी ग्राम चांदी के जेवरात बरामद किए। बदमाशों ने जेवरात मऊआइमा के आभूषण व्यवसायी से लूटे थे। हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने हत्यारोपितों को मीडिया के सामने पेश किया।

घर के बाहर मारी थी गोली

गौरतलब है कि पिछले दिनों खुल्दाबाद थाने के हिस्ट्रीशीटर मनीष उर्फ मोंटू की हत्या उसके घर के बाहर की गई थी। हत्यारों ने उस पर चार गोलियां बरसाई थी। मोंटू की मां शीला ने सीमा व दो अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। शुक्रवार को इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि नामजदगी गलत हुई थी। मोंटू की हत्या 55 हजार रुपए के विवाद में की गई। हत्या करने वाले शातिर अपराधी बाबा पासी उर्फ सुशील पुत्र रामबाबू निवासी राजरूपपुर, धूमनगंज और लोकई उर्फ आलोक पुत्र हरिलाल निवासी बनकट थरवई को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास से हत्या में इस्तेमाल पिस्टल, तमंचा, चार बम और लूटी गई बाइक बरामद हुई है।

पैरवी करने को लिए थे पैसे

एसएसपी के मुताबिक सोरांव में लूट के मामले में बाबा पासी जेल गया था। तब बाबा की मां ने मोंटू को 55 हजार रुपए पैरवी और जमानत के लिए दिया था। मोंटू ने न तो पैरवी की और न ही जमानत में रुपए खर्च किए। बाबा जब जेल से छूटकर आया तो उसने मोंटू से अपने रुपए मांगे, इसी बात पर विवाद हो गया था। इसके बाद मोंटू की हत्या कर दी गई। शुक्रवार को जब गिरोह के बदमाशों को खुल्दाबाद क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया तो उनके पास से एक किलो अस्सी ग्राम चांदी के जेवर मिले। बदमाशों ने 25 सितंबर को मऊआइमा में वीरेंद्र सोनी से चांदी के जेवरात लूटे थे। गिरोह के दो बदमाश मुन्ना यादव निवासी चक दौलतपुर बहरिया और गोल्डी निवासी राजरूपपुर धूमनगंज फिलहाल फरार हैं। गिरफ्तारी करने वाली टीम में सीओ बैरहना सुकीर्ति माधव, क्राइम ब्रांच के बृजेश सिंह, नागेश सिंह, विजय, विनोद आदि हैं। एसएसपी ने टीम को बधाई दी है।