रिटायर्ड स्टांप आईजी के ठेकेदार पुत्र की हत्या का खुलासा अभी नहीं

सिविल लाइंस में पीएचक्यू के सामने देर रात मारी गयी थी गोली

दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा, जांच में जुटी पुलिस टीमें

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: रिटायर्ड आइजी स्टांप त्रिलोचन सिंह के बेटे ठेकेदार धीरज सिंह को मौत के घाट उतारने वाले शूटर सीसीटीवी की जद में आ गये हैं। इस हाईप्रोफाईल मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में जुटी पुलिस की टीम ने फ्राईडे को घटनास्थल के आसपास होंडा के शोरूम, एटीएम समेत कुछ दुकानो पर लगे सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की तो हत्या की धुंधली तस्वीर कुल हद तक साफ हुई। हालांकि, फुटेज बहुत कुछ क्लीयर नहीं है, जिससे की बदमाशों की पहचान की जा सके।

क्राइम ब्रांच ने शुरू कर दी है तफ्तीश

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि थर्सडे नाइट हत्याकांड के बाद भागने वाला एक शख्स लंबा और थोड़ा सांवला है। वहीं दूसरा व्यक्ति गोरा व कुछ छोटे कद का है। हालांकि, रात्रि में अंधेरा होने के कारण उनके कपड़ों का रंग पहचान में नहीं आ रहा है। लेकिन यह जरूर साफ है कि एक ने सफेद शर्ट और दूसरे ने नीली जींस पहन रखी है। संदिग्धों की तलाश के लिये पुलिस डिपार्टमेंट ने सिविल लाइंस पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमों को लगाया है। पुलिस ने छापेमारी करके कईयों को दबोचा है। इनसे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है।

दरवाजा खटखटाने पर धीरज ने तरेरी थी आंख

पुलिस की टीमें जमीन जायजाद और किसी भी तरह के विवादों को लेकर हर बिन्दु को जांच रही है। सूत्रों के मुताबिक एक ढाबे के पास जब कार में धीरज की पत्नी बैठी थी, तब किसी ने दरवाजा खटखटाया। इस पर धीरज ने आंखें तरेरी तो युवक चला गया। इसके बाद जब वे कार में बैठकर जाने लगे, तब वहां दो शूटर पहुंचे गोली चलाई और फिर भाग निकले। इनके नशे में धुत होने की भी आशंका जताई जा रही है। एसएसपी आनंद कुलकर्णी इस पूरे घटनाक्रम पर बराबर निगाह बनाये हुये हैं। सूत्रों के मुताबिक मृतक की पत्नि ने गोली मारने वालों को देखा है। ऐसे में पुलिस की टीम स्केच बनवाकर पड़ताल करेगी।

पुलिस ने की ताबड़तोड़ छापेमारी

यह भी कहा जा रहा है कि शूटरों को आसपास के कुछ दुकानदार पहचानते हैं। इधर, हत्याकांड के बाद पुलिस अधिकारी रात करीब तीन बजे एजी ऑफिस पहुंचे। यहां धीरज की पत्नी को कार में बैठाकर घटनाक्रम का डेमो किया गया। हत्याकांड के बाद पुलिस ने देर रात तक धूमनगंज, शिवकुटी, अल्लापुर इत्यादि जगहों पर छापेमारी की। इधर, बवाल की आशंका को देखते हुए पुलिस ने शव का गुरुवार की रात ही पोस्टमार्टम करा दिया। इसके बाद शुक्रवार शाम फोर्स की मौजूदगी में रसूलाबाद घाट पर अंतिम संस्कार हुआ। हालांकि, धीरज की पत्नी रिद्धी सिंह इस बात पर अड़ी हुई थी कि वे सीएम आदित्यनाथ योगी के आने के बाद ही अंतिम संस्कार करवायेंगी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि धीरज के गर्दन में गोली मारी गई जो सीने से निकल गई। एक ही गोली लगी थी। मृतक का दाह संस्कार हो गया है। इस दौरान पुलिस एलर्ट मोड में रही।

मनोज तिवारी,

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस

सीसीटीवी में कुछ संदिग्ध देखे गये हैं। कातिलों की तलाश में कार्रवाई तेजी से की जा रही है। हालांकि, हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। मृतक के करीबियों पर भी पूरी नजर है। हमें उम्मीद है जल्द ही घटना का खुलासा होगा।

- डीपी तिवारी,

सीओ सिविल लाइंस