Air india चला रहा है पांच दिनों का खास ऑफर, पैसेंजर्स को बेहद सस्ते दामों पर अवेलेबल करा रहा है flight tickets

Website के जरिए भी कर सकते हैं टिकट बुकिंग, पहले दिन हद से ज्यादा ट्रैफिक की वजह से नहीं खुली साइट

Passengers की कमी के चलते इन दिनों अन्य aviation कम्पनीज भी अवेलेबल करा रही हैं काफी सस्ते टिकट्स

VARANASI : आप सौ रुपये में उड़कर देश के किसी भी कोने में पहुंच सकते हैं। यह कोई सपना नहीं बल्कि हकीकत है। इस पर यकीन करना मुश्किल है लेकिन यह बिल्कुल सच है। आसमान में उड़ने के सपने को पंख लगाने के लिए आगे आया है एयर इंडिया। दरअसल, एयर इंडिया पांच दिनों के लिए स्पेशल ऑफर चला रहा है। इसके अंतर्गत ख्7 से फ्क् अगस्त के बीच टिकट बुक कराए जा सकते हैं। इसकी इंफॉर्मेशन होते ही लोग सुबह से लोग पर टूट पड़े। इसके चलते साइट पर ट्रैफिक हद से ज्यादा हो गई। देर शाम तक वेबसाइट नहीं खुली थी। इसके चलते पहले दिन कोई भी टिकट बुक नहीं करा सका। ऐसे में हर किसी के मन में बस एक ही सवाल कौंध रहा है कि आखिर सौ रुपये में कैसे जाएं उड़कर? उन्हें डर है कि ऐसे में उनके सपनों को पंख लगेंगे भी या नहीं। ऑफर का लाभ उठाने के लिए अब हर किसी को अगले दिन का इंतजार है। हालांकि, अन्य एयरलाइंस कम्पनीज भी इस समय कम रेट पर टिकट अवेलेबल करा रही हैं।

सुबह से गड़ाए रहे नजरें

एयर इंडिया ने सौ रुपये में देश के किसी कोने भी हिस्से का एयर टिकट ऑफर किया है। हालांकि, यह आधा सच है। इन सौ रुपये के अलावा इसमें टैक्स अलग से जुड़ेगा। इस तरह से बनारस से दिल्ली के टिकट की कीमत लगभग क्900 रुपये हो जाएगी। इसमें क्00 रुपये बेसिक फेयर व क्800 रुपये का टैक्स इंक्लूडेड है। सस्ते टिकट का यह स्पेशल ऑफर ख्7 अगस्त से फ्क् अगस्त तक ही मान्य है। टिकट एयर इंडिया की वेबसाइट से भी बुक कराए जा सकते हैं। सिटी में बड़ी संख्या में लोगों ने टिकट बुक कराने की कोशिश की लेकिन हर बार उनके हाथ निराशा ही लगी। पहले दिन लाख कोशिश के बावजूद एयरलाइंस की ऑफिशियल वेबसाइट खुली ही नहीं। यही हालत सुबह से लेकर रात तक बनी रही। सोर्सेज की मानें तो साइट पर ट्रैफिक हद से ज्यादा हो जाने की वजह से वेबसाइट नहीं खुली।

और भी हैं चॉयसेज

सस्ती उड़ान की चाहत रखने वालों के सामने ढेरों विकल्प और भी मौजूद हैं। टै्रवल एजेंट राजीव प्रकाश के अनुसार कई अन्य एयरलाइंस भी इस वक्त सस्ती एयर टिकट्स अवेलेबल करा रही हैं। बनारस से दिल्ली जाने के लिए स्पाइस जेट का एयर टिकट भी लगभग दो हजार रुपये में मिल रहा है। इंडिगो एयरलाइंस भी लगभग इसी कीमत पर टिकट अवेलेबल करा रही है। टै्रवल एजेंट संदीप कुमार के अनुसार सस्ते टिकट की वजह इस सीजन में पैसेंजर्स की कमी होना बताया जा रहा है।