PATNA : पटना नगर निगम के उप महापौर विनय कुमार पप्पू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 25 जून को चर्चा होगी। उसके बाद वोटिंग करायी जाएगी। दरअसल, 42 पार्षदों ने उपमहापौर विनय कुमार पप्पू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है। नए उपमहापौर के लिए होगी वोटिंग

नगर निगम के डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा मंगलवार को होगी।

लागू रहेगी धारा 144

इस बात को लेकर नगर आयुक्त ने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान होने वाली चर्चा और वोटिंग के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू किए जाने की मांग की है। इसे लेकर नगर आयुक्त ने पटना के जिलाधिकारी को एक पत्र लिखा है।

पार्षदों ने लाया अविश्वास प्रस्ताव

बता दें कि विनय कुमार पप्पू के काम से नाराज करीब 42 पार्षदों ने उनके खिलाफ अविश्वास का प्रस्ताव लाया है। पिछले दिनों ही नगर निगम के वर्तमान कार्यकाल का दो साल पूरा हुआ है इस दौरान मेयर सीता साहू ने नगर निगम के पिछले दो साल के कामों के बारे में बुकलेट जारी किया था लेकिन उप महापौर ने सीता साहू के कामकाज पर सवाल उठाया था। बताया जा रहा है कि डिप्टी मेयर के खिलाफ चुनाव में रणनीति बनाने के मकसद से शहर के एक होटल में बैठक भी हुई थी।

स्टैंडिंग कमेटी की बैठक स्थगित

नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी की सोमवार होने वाली बैठक स्थगित हो गई है। डिप्टी मेयर के खिलाफ 25 जून को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग के बाद नई तिथि की घोषणा की जाएगी। इसके पहले भी दो बार स्टैंडिंग की बैठक स्थगित हो चुकी है।