'द जंगल बुक' के सीरियल पर काम शुरू
ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी फिल्म के रिलीज के साथ ही उसके सीक्वल पर काम शुरू हो गया हो। अमरीका में ‘द जंगल बुक’ इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है, लेकिन भारत में मिल रही फिल्म को जबरदस्त सफलता के चलते डिज्‍नी स्‍टूडियो ने न सिर्फ द जंगल बुक के सीक्वल की घोषणा की, बल्कि उस पर काम भी शुरू कर दिया है। यह भी तय हो गया है कि इस फिल्‍म का निर्देशन भी जॉन फेवरोउ ही करेंगे। फिल्म ‘द जंगल बुक’ लेखक रुडयार्ड किपलिंग की कहानी पर आधारित है। यह एक लड़के मोगली की कहानी है, जो जन्‍म के बाद में ही जंगल पहुंच जाता है और भेडि़‍यों के बीच पलता है। जंगल में कई जानवर उसके दोस्त बन जाते हैं।

कहानी लेखक से हो रही है बात
खबर मिली है कि इसकी आगे की कहानी को लेकर फिल्म के लेखक जस्टिन मार्कस से बातचीत की जा रही है। डिज्‍नी ने मोगली पर आधारित अपनी पहली ऐनिमेटेड फिल्म 1967 में रिलीज की थी। द जंगल बुक' पिछले सप्ताह ही भारत में रिलीज हुई है और उसने चार दिन में ही 48.07 करोड़ रुपए कमा कर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। ये फिल्म भारत में किसी हॉलीवुड फिल्‍म के लिए सोमवार को सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड भी बना चुकी है।

डिज्‍नी की कुछ और फिल्‍में भी सीक्‍वल के लिए तैयार
ये भी सूचना मिलीहै कि सिर्फ द जंगल बुक ही डिज्‍नी अपनी कुछ और फिल्‍मों का भी सीक्‍वल बनाने की तैयारी कर रहा है। जिसमें हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली द्वारा अभिनीत और निर्देशित फिल्‍म 'मैलिफिसेंट' भी शामिल है। इसके अलावा 'द नटक्रैकर', 'अ रिंकल इन टाइम' और 'फोर रैल्‍मस' के भी सीक्‍वल बन सकता है।

inextlive from Hollywood News Desk

Hollywood News inextlive from Hollywood News Desk