-यूपी लोक सेवा आयोग पर प्रतियोगियों का प्रदर्शन

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) में एक के बाद एक परीक्षा और परिणाम पेंडिंग होते जा रहे हैं। इसी क्रम में आयोग की एक और बड़ी भर्ती परीक्षा का परिणाम लम्बे समय तक पेंडिंग हो गया है, जिसकी उम्मीद नहीं की जा सकती थी। दरअसल, यूपी लोक सेवा आयोग ने कम्बाइंड लोअर सब-आर्डिनेट एग्जाम 2015 का इंटरव्यू करवाया था। इसका रिजल्ट तीन से चार दिन के भीतर आ जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका है। इससे नाराज अभ्यर्थियों ने गुरुवार को आयोग कार्यालय पर एकत्रित होकर फाइनल रिजल्ट के लिए प्रदर्शन किया।

अब अप्रैल तक इंतजार

इंटरव्यू में शामिल अभ्यर्थियों का कहना है यूपी लोक सेवा आयोग का ट्रेंड रहा है कि किसी भी परीक्षा के इंटरव्यू के बाद आयोग उसका अंतिम परिणाम एक सप्ताह के भीतर घोषित कर देता है। आयोग ने ज्यादातर अंतिम परीक्षा परिणाम शुक्रवार या मंगलवार को ही घोषित किया है। लेकिन कम्बाइंड लोअर सब-ऑर्डिनेट एग्जाम 2015 के अंतिम परिणाम के मामले में ऐसा नजर नहीं आ रहा। इस परीक्षा का इंटरव्यू 23 फरवरी को समाप्त हो चुका है। प्रदर्शन में शामिल अभ्यर्थियों ने बताया है कि आयोग से उन्हें आश्वासन मिला है कि अप्रैल के प्रथम सप्ताह तक रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। इसमें दुर्गेश मिश्रा नंदनी, प्रियेश पाल, अमरेन्द्र प्रताप सिंह, अमित सिंह, गौरव, गिरिजेश, कौशल, अनुपम सिंह, राज कुमार वर्मा, अजीत सिंह, सुनील पांडे, अभिषेक यादव, करुणेश रघुवंशी, विनीत कुमार आदि मौजूद रहे।

इंटरव्यू के लिए थे 2113 अभ्यर्थी

बता दें कि आयोग में लोअर सब-ऑर्डिनेट एग्जाम का इंटरव्यू 04 जनवरी से शुरु हुआ था। इसकी लिखित परीक्षा 24 अप्रैल 2016 को करवाई गई थी। इलाहाबाद और लखनऊ में हुई परीक्षा में 10,610 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसमें सामान्य चयन के 616 एवं विशेष चयन के 19 पदों थे। इसके सापेक्ष कुल 2113 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु सफल घोषित किया गया था। लिखित परीक्षा का परिणाम बीते 19 दिसम्बर को आयोग सचिव जगदीश की ओर से जारी किया गया था।