आगरा। नगर निगम की नई सरकार शपथ ग्रहण लेने के साथ ही विवादों में घिरती जा रही है। शपथ ग्रहण समारोह के दिन ही पार्टी में खुलकर विरोध सामने आ गया। इसकी चिंगारी अभी शांत नहीं हुई है कि मेयर कक्ष को लेकर गहमागहमी बढ़ गई है। दरअसल, नए मेयर के लिए नया कक्ष बनाने का दबाव है, वहीं नगर निगम प्रशासन पुराने मेयर कक्ष को ही रिन्यूवेशन कराके बैठने का इंतजाम करना चाहते हैं। इन दोनों की दुविधा में मेयर के बैठने की जगह ही निर्धारित नहीं हो पा रही है।

मामला पकड़ रहा तूल

नगर निगम के ग्राउंड 3लोर पर महापौर का कक्ष और उनका सचिवालय है। इसी कमरे को रिन्यूवेशन करके नए मेयर को बैठाने की तैयारी नगर निगम प्रशासन कर रहा है। इसी बीच महापौर की ओर से नए कमरे में बैठक व्यवस्था बनाने का फरमान जारी हो गया है। इस पर सांसद रामशंकर कठेरिया ने भी नगर निगम आयु1त अरुण प्रकाश के सामने अपनी सहमति दे दी। सांसद के समक्ष आयु1त अरुण ने नए कक्ष बनाने की हामी भर दी। इस मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है।

सचिवालय पड़ा है सूना

मेयर के लिए नया कक्ष राजनीतिक रंग भी लेने लगा है। इसे देखते हुए निगम प्रशासन बैकफुट में आ गया है और अब नया कमरा बनाने को लेकर असमंजस्य की स्थिति बन गई है। नगर निगम प्रशासन की मंशा पुराने कक्ष को ही रिन्यूवेट करके बैठक व्यवस्था बेहतर बनाने की चल रही है, लेकिन आला जनप्रतिनिधियों का स2त रुख देखकर महापौर के कक्ष का काम अटक गया है। पुराने कक्ष की मर6मत का भी कार्य अब तक शुरू नहीं किया जा सका है। उनका सचिवालय भी सूना पड़ा हुआ है। इस मामले को लेकर अधिकारी कुछ भी बोलने से कन्नी काट रहे हैं।

कक्ष नहीं हुआ तैयार

नए मेयर शपथ ले चुके हैं। वे निगम कार्यालय में अपना कामकाज जल्दी ही देखना शुरू करेंगे। वे बुधवार से कार्यालय में बैठना शुरू करते हैं, तो उन्हें वहीं पुराने कक्ष और कुर्सी पर बैठना होगा। कमरा का अभी तक नहीं तो रंगरोगन हुआ है और नहीं साफ-सफाई। कमरा बुरी तरह से बदहाल है। ऐसे में मेयर दो-तीन दिन में पुराने कक्ष में बैठने पहुंच गए, तो निगम प्रशासन मुश्किल में पड़ सकता है।

मेयर ही नहीं चाहते बैठना

कक्ष के बाहर मेयर नवीन जैन की पट्टिका भी नहीं लगाई गई है। इससे साफ है कि मेयर ने इस कक्ष में बैठने से मना कर दिया है। वरना नगर निमग की वेबसाइट में मेयर की फोटो और नाम की तरह कक्ष के सामने भी पट्टिका लग जाती। नए मेयर की मंशा अनुरूप ही पदभार कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।