-फीमेल सीनियर रेजीडेंट ने की डीएम से शिकायत, डीएम ने प्रिंसिपल से मांगी रिपोर्ट

GORAKHPUR: हमेशा विवादों में रहने वाले बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक बार सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस बार सर्जरी डिपार्टमेंट की सीनियर फीमेल रेजीडेंट और पिडियाट्रिक्स डिपार्टमेंट के जूनियर रेजीडेंट आपस में भिड़ गए। फीमेल डॉक्टर ने डीएम को फोन के जरिए जूनियर डॉक्टर की शिकायत की है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने प्रिंसिपल से रिपोर्ट तलब की है।

पर्चे पर लिखने से बढ़ी बात

पिडियाट्रिक्स डिपार्टमेंट में सोमवार को एक मरीज भर्ती कराया गया। उसकी सर्जरी की जानी थी। विभाग के डॉक्टर्स ने जनरल सर्जरी डिपार्टमेंट के डॉक्टर से राय मांगी। रात में सर्जरी डिपार्टमेंट के सीनियर रेजीडेंट डॉ। शोभा मरीज उसे देखने के लिए पहुंची। इस दौरान ड्यूटी पर जूनियर डॉक्टर विजय यादव थे। डॉ। शोभा ने डॉ। विजय से मरीज को सेंट्रल लाइन (गले के पास मौजूद नस में नली) लगाने को कहा, इस पर डॉ। विजय ने इनकार कर दिया। इससे नाराज सीनियर डॉक्टर ने मरीज के पर्चे पर ही लिख दिया कि 'बालरोग विभाग के डॉक्टर को सेंट्रल लाइन लगाने नहीं आती' और चली गई।

डीएम से की शिकायत

मेडिकल कॉलेज में बीएचटी में एक छोटी गलती के चलते सीनियर रेजिडेंट ने जूनियर रेजिडेंट को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद खुद जूनियर पर सैक्सुअल हरस्मेंट का आरोप भी लगाया। सीनियर और जूनियर डॉक्टर के बीच हाथापाई से कैम्पस का माहौल गर्म हो गया। डॉक्टर शोभा ने फोन पर जूनियर की शिकायत डीएम संध्या तिवारी व थानाध्यक्ष गुलरिहा से भी कर दी। डीएम ने प्रिंसिपल को फोन कर बात कर मामले की जांच रिपोर्ट तलब कर ली। महिला डॉक्टर ने मामले की लिखित शिकायत प्रिंसिपल से भी की है। सूचना के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला जूनियर डॉक्टर ने कहा कि प्रिंसिपल ने दोनों लोगों को मीटिंग में बुलाया था। दो घंटे तक मीटिंग चली, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका। महिला डॉक्टर ने कहा मेरे पति आएंगे उसके बाद मैं कोई फैसला लूंगी।

वर्जन

इसकी जानकारी हुई है। सभी एचओडी के साथ दोनों डॉक्टर को बुलाया गया था। दोनों को समझाया गया है। साथ ही यह भी हिदायत दी गई है कि दोबारा ऐसी गलती न हो। दोनों से समझौता करने को कहा गया है।

डॉ। राजीव मिश्रा, प्रिंसिपल, बीआरडीएमसी