सड़क पार करती युवती को कुचला, आक्रोशित लोगों ने किया पथराव

वाहनों में तोड़फोड़ से मची अफरातफरी, पहुंची फोर्स

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: मेडिकल चौराहे पर रोड पार करते समय एक युवती की डग्गामार बस की चपेट में आने से मौत हो गयी। हादसे से नाराज पब्लिक बवाल पर उतर आयी। महिला के परिजनों के साथ सड़क पर जमा हुए दर्जनों लोगों ने वाहनों पर पथराव व तोड़फोड़ शुरू कर दी। इससे मौके पर अफरा तफरी मच गयी। सूचना पर कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाकर शांत कराया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

ननद से मिलकर लौट रही थी

कोतवाली थाना क्षेत्र के मलाकराज मोहल्ले में रहने वाला रंजीत कुमार ई रिक्शा चलाता है। छह महीने पहले उसने पड़ोस की रहने वाली बीस वर्षीया शिखा से प्रेम विवाह किया था। रविवार शाम पांच बजे शिखा अपनी ननद से मिलकर वापस पैदल घर लौट रही थी। मेडिकल चौराहे के करीब पहुंची तभी पीछे से तेज रफ्तार से आ रही एक डग्गामार बस ने उसे कुचल दिया। हादसे के बाद चालक बस लेकर रामबाग की तरफ भाग निकला। सूचना मिलते ही जार्ज टाउन चौकी प्रभारी बृजेश यादव मौके पर पहुंचे गए। उन्होने जख्मी युवती को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया।

मौत की खबर पर भड़के

युवती की मौत की खबर मिलने के बाद परिवार वाले दर्जनों लोगों के साथ अस्पताल पहुंच गए। नाराज लोगों ने मेडिकल चौराहे पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। चक्काजाम करते हुए वाहनों पर पथराव शुरू कर दिया। दुकानों में तोड़फोड़ की कोशिश भी की। बवाल की सूचना पर सीओ दुर्गा प्रसाद तिवारी समेत जार्जटाउन, कोतवाली और कर्नलगंज समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। परिवार के लोगों ने पुलिस से चालक को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने चालक की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन देकर लोगों को समझाया। बवाल के दौरान दो बस व एक मैजिक और कई बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया।