RANCHI: डिस्टिलरी स्थित स्वामी विवेकानंद स्मृति पार्क में विदेशों की तर्ज पर ओपेन एयर रेस्टोरेंट खोलने की तैयारी है, जहां शादी को छोड़कर हर तरह की पार्टी का आयोजन खुले आसमान के नीचे किया जा सकेगा। वहीं इवेंट के लिए आर्गनाइजर भी अवेलेबल होंगे, जो आपकी डिमांड के हिसाब से पार्टी आर्गनाइज करेंगे। रांची नगर निगम ने इस पार्क का टेंडर शाश्वत बनर्जी एजेंसी को दिया है, जो इस पार्क का मोडिफिकेशन करने के साथ ही संचालन भी करेगी। इसके अलावा पार्क में बच्चों के लिए अलग प्ले जोन भी होगा, जहां पार्टी के दौरान वे एन्जॉय भी करेंगे। वहीं, पार्क में आने वाले मार्निग वाकर्स के लिए मंथली पास जारी करने की भी तैयारी है।

बर्थ डे, एंगेजमेंट व किट्टी पार्टी

पार्क में बनाए जा रहे ओपेन एयर रेस्टोरेंट में स्पेशल फूड कोर्ट होगा, जिसमें तरह-तरह की बिरयानी परोसी जाएगी। इसके अलावा पार्टी आर्गनाइज करने की अलग व्यवस्था होगी। इसके लिए आर्गनाइजर भी रहेंगे, जहां आपको बताना होगा कि किस तरह की पार्टी आर्गनाइज करनी है। इसके बाद बर्थ, एंगेजमेंट और किट्टी पार्टी की थीम पर पूरी पार्टी होगी। इसके लिए चार्ज भी उसी हिसाब से लिया जाएगा।

एक व्यक्ति के लिए 10 रुपए चार्ज

पार्क में एंट्री के लिए फिलहाल प्रति व्यक्ति दस रुपए चार्ज रखा गया है। लेकिन डेली आने वाले मार्निग वाकर्स के लिए मंथली पास जारी किया जाएगा। इसकी राशि कुछ दिनों में जारी कर दी जाएगी। वहीं मार्निग वाकर्स को कुछ एक्सट्रा छूट भी देने की बात एजेंसी कर रही है।

कैफे में मिलेगा ग्रीन व हर्बल टी

कैंपस में फूड कोर्ट के अलावा टी कैफे भी होगा। जहां लोगों को ग्रीन टी के अलावा हर्बल टी भी मिलेगा। इसकी भी अलग-अलग वैरायटी लोगों को मिलेगी। इसके अलावा जूस कॉर्नर में हर तरह का जूस भी विजिटर्स को मिलेगा। ये सारी सुविधाएं पेड होगी।

वर्जन

निगम ने टेंडर निकाला था। इसके बाद काम करने की जिम्मेवारी हमें मिली है। तीन साल तक पार्क का मेंटेनेंस और संचालन भी हम करेंगे। फॉरेन की थीम पर इस पार्क को हम डेवलप करेंगे। रांची में इस तरह का पहला ओपेन एयर रेस्टोरेंट होगा, जहां खुली हवा में लोग पार्टी एन्जॉय कर सकेंगे।

-शाश्वत बनर्जी, संचालक, स्वामी विवेकानंद स्मृति पार्क