आरटीआई के जरिए सदान कुमार ने समाज कल्याण विभाग से मांगी थी जानकारी

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर में कितने अनाथ बच्चे हैं यह जानकारी समाज कल्याण विभाग के पास नहीं है। आरटीआइ के जरिए समाज कल्याण विभाग से सदन कुमार ठाकुर ने जानकारी मांगी थी। लेकिन विभाग ने उन्हें यह जानकारी नहीं उपलब्ध कराया। इसके बाद आवेदनकर्ता ने राज्य सूचना आयोग में इसकी शिकायत की। राज्य सूचना आयोग ने संज्ञान लेते हुए जिला समाज कल्याण विभाग को नोटिस जारी किया है। आवेदनकर्ता सदन कुमार ठाकुर विशेष कर बच्चों के लिए काम करने वाली एक गैर सरकारी संस्था चलाते हैं।

कल्याण विभाग को नोटिस

राज्य सूचना आयोग ने समाज कल्याण विभाग को कारण बताओ नोटिस भेजा है। सूचना नहीं उपलब्ध कराए जाने की स्थिति समाज कल्याण विभाग के अधिकारी को 26 अक्टूबर को 10 बजे सशरीर उपस्थित होने का नोटिस जारी किया है।

मांगी गई थी ये सूचना

-जमशेदपुर में कितने अनाथ बच्चे हैं

2-अनाथ बच्चों को किस एजेंसी के पास रखा जाता है

3-फिलहाल सभी अनाथ बच्चे कहां रह रहे हैं

बागबेड़ा में दो घरों से नकद और मोबाइल की चोरी

बागबेड़ा थाने में रामनगर निवासी प्रेम कुमार वर्मा ने छोटू साहू के खिलाफ घर में घुसकर पांच हजार रुपये नगद, एटीएम और मोबाइल चुरा लिए जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराया है। घटना पांच अगस्त की रात की है। गांधीनगर निवासी अभिराम सिंह ने राजू सिंह, अजीत साहू, सुशील पात्रों और कुंदन के खिलाफ मोबाइल, पांच हजार रुपये नगद चुराने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

धोखाधड़ी की शिकायत

सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के भुइंयाडीह निवासी संजय ठाकुर ने श्रवण कुमार अग्रवाल के खिलाफ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी जुगसलाई ग‌र्ल्स स्कूल रोड के रहने वाला है।