डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में स्वास्थ्य सुविधाओं का सच जानने पहुंचे भाजपा नेता

हॉस्पिटल स्टाफ की बड़ी लापरवाही आई सामने, तो स्टाफ ने कार्यकर्ताओं को दौड़ाया

BAREILLY

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में मरीजों के इलाज में बड़ी लापरवाही बरती जा रही है। मरीजों को एक्सपॉयर दवाएं दी जा रही हैं, तो किसी मरीज की दवा दूसरे मरीज को दी जा रही है। भाजपा महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता हॉस्पिटल में सुविधाओं का सच जानने पहुंचे तो ये बातें सामने आयी। एक-एक कर पोल खुलने लगी तो हॉस्पिटल स्टाफ में हड़कंप मचने लगा और फिर वह बचाव में भाजपा कार्यकर्ताओं पर चोरी का आरोप लगाने लगे, लेकिन किसी मरीज या उसके तीमारदार ने एक सामान भी चोरी होने की शिकायत नहीं की। अव्यवस्था के आरोपों से कर्मचारी घिरते नजर आए तो पहले हड़ताल की धमकी दी, फिर मारपीट पर उतारू हो गए और जायजा लेने के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को दौड़ा लिया। ।

ओपीडी में नहीं मिले फिजीशियन

भाजपा पदाधिकारी हॉस्पिटल के ओपीडी में पहुंचे मरीजों से सुविधाओं की बात की तो पता चला कि डॉक्टर कुर्सी पर नहीं हैं। ओपीडी से फिजीशियन डॉ। रविंद्र पोरवाल गायब मिले। मरीज और उनके तीमारदार डॉक्टर के आने का इंतजार कर रहे थे।

दो दिन से नहीं मिला खाना

भाजपा कार्यकर्ता ओपीडी के बाद इमरजेंसी वार्ड पहुंचे। यहां भर्ती मरीजों से बातचीत की। वार्ड में पांच दिनों से भर्ती मरीज प्रेमपाल ने बताया दो दिनों से उसे खाना नहीं मिला है।

बच्चों को दे रहे थे एक्सपॉयर दवा

भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ बच्चा वार्ड तो वहां एक्सपायर दवाएं मिलीं, जो भर्ती बच्चों को दी जा रही थी। एक्सपॉयर दवाएं बच्चों को दिए जाने का मामला उजागर होता देख हेड नर्स डेजी आनाकानी करने लगी। इस बीच एक और बड़ी लापरवाही सामने आ गई। बीते छह दिनों से विपिन नाम के मरीज का ट्रीटमेंट नितेश को दिया जा रहा था। जो एक बड़ी लापरवाही थी। जिसके बाद नर्स ने रोना शुरू कर दिया। भाजपा कार्यकर्ता मरीज का पेपर लेकर सीएमएस से मिलने के लिए निकल गए।

स्टोर में पहुंच देखी स्थिति

निरीक्षण के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने हॉस्पिटल के स्टोर में दवाओं की स्थिति का जायजा भी लिया। भाजपा कार्यकर्ताओं को देखकर स्टोर के स्टाफ में हड़कंप मच गया। स्टोर में रखी दवाओं को देख रहे कार्यकर्ताओं को स्टोर स्टाफ ने रोकने की कोशिश की तो वे लोग उलझने लगे। ऐसे में अध्यक्ष उमेश कठेरिया ने कार्यकर्ताओं को शांति बनाए रखने के लिए कहा और सारी प्रॉब्लम्स के बारे में सीएमएस से बात करने के लिए कहा।

रसोई का खाना थर्ड क्लास

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में मरीजों को दिए जाने वाले खाने को बनाने वाली रसोई में भाजपा पदाधिकारी पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने फोटो और वीडियो बनाई। रसोई में सफाई व्यवस्था भी निम्न स्तर की थी। ऐसे में ये खाना खाने में मरीज और भी ज्यादा बीमार हो सकता है।

सीएमएस को दिखाए सबूत

हॉस्पिटल में स्वास्थ्य सुविधाओं का सच खंगालने के बाद स्टाफ की लापरवाही और अव्यवस्थाओं के सुबूत लेकर भाजपा महानगर अध्यक्ष। उमेश कठेरिया सीएमएस डॉ। केएस गुप्ता के पास पहुंचे। उन्होंने एक्सपायर दवाओं और मरीज को दूसरे मरीज का ट्रीटमेंट दिये जाने की लापरवाही से रूबरू कराया। सुबूत देखने के बाद सीएमएस ने कार्रवाई करने की बात कही।

नर्स ने लगाया चोरी का आरोप

बच्चा वार्ड में बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद हेड नर्स डेजी ने अपनी सहयोगी नर्स निदा खातून से भाजपा कार्यकर्ताओं पर मोबाइल चोरी का आरोप लगा दिया। सीएमएस के सामने ही नर्स ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर चोरी का आरोप लगाने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसे नकार दिया और एक्शन का रिएक्शन करार दिया। सीएमएस ने भी नर्स को फटकार लगाते हुए कहा अपनी ड्यूटी ठीक से करती तो चोरी का आरोप नहीं लगाना पड़ता।

सीएमओं से मिले भाजपाई

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल का जायजा लेने के बाद महानगर अध्यक्ष उमेश कठेरिया सीएमओ ऑफिस पहुंचे। सीएमओ को स्टाफ और अधिकारियों की लापरवाही के बारे में जानकारी दी। इसी बीच हॉस्पिटल के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। भाजपा कार्यकर्ता और स्टाफ के बीच में सीएमओ के सामने ही झगड़े की स्थिति बन गई। ऐसे में सीएमओ ने दोनों पक्षों को शांत कराया।

हॉस्पिटल स्टाफ ने कार्यकर्ताओं काे दौड़ाया

लापरवाही जगजाहिर होने पर हॉस्पिटल कर्मचारियों ने भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध करना शुरू किया और आपा खो बैठे कर्मचारी भाजपा कार्यकर्ताओं से भिड़ गए। दोनों पक्षों में हाथापाई शुरू हो गई। माहौल इतना बिगड़ गया कि हॉस्पिटल स्टाफ ने भाजपा कार्यकर्ताओं को सड़क तक दौड़ा दिया।

कोतवाली पहुंचे दोनों पक्ष

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में निरीक्षण करना भाजपा कार्यकर्ताओं पर इतना भारी पड़ गया कि पहले स्टाफ ने सड़क तक दौड़ाया फिर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी स्टाफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है। कोतवाली में हॉस्पिटल स्टाफ सिस्टर स्नेह लता, सिस्टर डेजी एस्टर लाल, चीफ फार्मेसिस्ट रंजना उपाध्याय और स्टाफ नर्स निदा खातून ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर नर्स के साथ अभद्रता करने और बाहर से एक्सपायर दवा साथ लेकर आने का आरोप लगाया है। वहीं भाजपा महानगर उपाध्यक्ष देवेंद्र जोशी ने स्टाफ पर अभद्रता और मरीजों के साथ लापरवाही बरतने, मारपीट करने और सोने की चेन लूटने का आरोप लगाया है।

दवा के सैंपल किए सीज

दोनों पक्षों द्वारा तहरीर दिए जाने के बाद पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं से हॉस्पिटल में मिली एक्सपायर दवाओं के सैंपल को सीज कर दिया है। जिनकी जांच की जाएगी कि ये दवा हॉस्पिटल के किसी बैज की हैं