बीते तीन माह से सप्लायर को नहीं हुआ है भुगतान

सप्लायर ने स्वास्थ्य विभाग को भेजा रिमांइडर

BAREILLY

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में कभी भी ऑक्सीजन का संकट गहरा सकता है। क्योंकि गैस की सप्लाई कर रही कंपनी बकाए का भुगतान न होने पर सप्लाई रोकने के लिए सीएमएस को लेटर लिखा है। यदि समय रहते पत्र का संज्ञान नहीं लिया, हाहाकार मच सकता है। गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से दर्जनों बच्चों की अकाल मौत हाे गई थी।

रोजाना दो शिफ्ट में आते है सिलिंडर

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में रोजाना करीब 20 सिलिंडर्स की खपत है। इसके लिए सप्लायर दो शिफ्ट में सिलिंडर पहुंचाने का काम करता है, लेकिन बीते तीन माह से सप्लायर को सिलिंडर्स का भुगतान नहीं किया गया है। ऐसे में सप्लायर ने सप्लाई बंद करने की चेतावनी दी है। यदि सप्लाई बंद हो जाती है तो हॉस्पिटल में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज जैसी स्थिति बन सकती है।

लाखों का है भुगतान

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सप्लाई चौपला रोड स्थित अशोका गैस एजेंसी करती है। जिसका जुलाई माह से अभी तक कोई भी भुगतान नहीं किया गया है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के ऊपर सप्लायर का 15 लाख से अधिक का भुगतान बाकी है, जिसको पाने के लिए सप्लायर ने स्वास्थ्य विभाग को रिमांइडर भी दे चुका है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की मानें तो ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए गवर्नमेंट की ओर से कोई फंड नहीं आता है। इसके लिए रोगी सहायता समिति के फंड में से भुगतान किया जाता है।

सप्लाई एजेंसी को भुगतान कराया जा रहा है। जिसके लिए शासन को पत्र लिखा जा चुका है।

डॉ। केएस गुप्ता, सीएमएस