-परिजनों ने स्टाफ को बंधक बनाकर पीटा, बर्न वार्ड में भर्ती था बच्चा,

-पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

BAREILLY : डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में वेडनसडे सुबह बच्चे की मौत से परिजनों में आक्रोश फूट पड़ा। परिजनों इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्यकर्मियों को बंधक बनाकर मारपीट की, जिससे हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। इसके बाद कर्मचारियों ने पुलिस बुला ली गई। पुलिस ने मारपीट करने वाले दो लोगों को पकड़ लिया। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के सीएमएस केएस गुप्ता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। वहीं, गुस्साए कर्मचारियों ने अधिकारियों को थर्सडे तक का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई, तो वे स्वास्थ्य सेवाएं बेपटरी कर देंगे। एक अन्य मामले में प्रधान व रिटायर्ड जवान ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और कोतवाली में डॉक्टर के खिलाफ तहरीर दी है।

बर्न वार्ड में भतीर् था बच्चा

सनिया रानी सीबीगंज निवासी मैसर अली का ढाई साल का बेटा समद तीन दिन पहले दूध से जल गया था। परिजनों ने उसे उपचार के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया था, जहां ट्यूजडे नाइट को उसकी तबीयत बिगड़ गई। वेडनसडे को डॉक्टर अखिलेश्वर सिंह ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस पर पेरेंट्स में गुस्सा भड़क गया। उन्होंने नर्स और वार्ड ब्वॉय आलम खान को बंधक पीटना शुरू कर दिया। आरोप है कि उन्होंने कपड़े भी फाड़ दिए। परिजनों का आरोप है कि स्वास्थ्यकर्मियों ने भी उनके साथ मारपीट की। घटना से गुस्साए कर्मचारियों ने स्वास्थ्य सेवाएं ठप कर दीं। पुलिस ने मौके से मारपीट करने वाले जाबिर अली और नासिर अली को गिरफ्तार कर लिया।

विशेष समुदाय के लोग पहुंचे कोतवाली

जब पुलिस ने जाबिर अली और नासिर अली को गिरफ्तार कर लिए तो विशेष समुदाय के दो दर्जन लोग कोतवाली पहुंच गए। यही नहीं एसएचओ पर जबरन दोनों आरोपियों को छोड़ने का दबाव बनाने लगे। मौके से कई अधिकारियों को फोन भी किया लेकिन पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

2----------------

डॉक्टर नहीं होने पर किया हंगामा

वहीं, देवरनियां के गांव भोवतपुर निवासी परमेश्वरी दयाल को परिजनों ने सीने में दर्द होने के कारण डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के इमरजेंसी वार्ड में एडमिट कराया था। हार्ट स्पेशलिस्ट न होने के कारण उन्हें बेहतर इलाज नहीं मिल सका। वेडनसडे को रामनगर के प्रधान व रिटायर्ड आर्मी पर्सन जयराम उन्हें देखने गए। विशेषज्ञ नहीं होने पर उन्होंने हॉस्पिटल कैंपस में जमकर हंगामा किया। सफाई कर्मचारी राजेश बाबू को उन्होंने बुरी तरह पीट दिया। वह हॉस्पिटल में ही प्राइवेट डॉक्टर बुलाने की जिद पर अड़ गए और फिर कोतवाली में फर्श पर लेट गए। एसएचओ ने उन्हें समझाया कर तहरीर ली, लेकिन उन्होंने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में मेडिकल कराने से इनकार कर दिया।

हॉस्पिटल में मरीज की मौत के बाद हंगामा हुआ था। मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एफआईआर दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया है। एक अन्य हंगामे में तहरीर दी गई है।

केके वर्मा, एसएचओ कोतवाली

हॉस्पिटल कैंपस में हुई दो अलग-अलग घटनाओं में पुलिस को तहरीर दे दी गई है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में हार्ट का डॉक्टर नहीं है। इसकी जानकारी अधिकारियों को दे दी गई है।

केएस गुप्ता, सीएमएस