-पीडि़त की शिकायत पर सीएमएस ने डॉक्टर से पूछा कारण, जांच की मांगी रिपोर्ट

BAREILLY :

मोतियाबिंद का ऑपरेशन करवाया था कि ठीक से दिखाई देने लगे, लेकिन आंख से जो थोड़ा बहुत दिखाई देता था वह भी दिखाई देना बंद हो गया है। यह बात थर्सडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे पुराना शहर निवासी लियाकत ने इलाज करने वाले डॉक्टर से कही, लेकिन डॉक्टर हर्षवर्धन ने उन्हें कुछ समय बाद आंख ठीक होने की बात कहते हुए टरका दिया, लेकिन इसी बीच लियाकत को समाजसेवी गुलफाम अंसारी ने सीएमएस केएस गुप्ता के पास शिकायत करने के लिए भेज दिया। जिस पर उन्होंने डॉक्टर से ईलाज की रिपोर्ट मांगी है।

29 दिसम्बर को कराया था ऑपरेशन

पुराना शहर नवादा निवासी लियाकत हुसैन ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचकर डॉक्टर हर्षवर्धन पर सही मोतियाबिंद का ऑपरेशन न करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ऑपरेशन के समय स्टाफ ने पांच सौ रुपए सुविधा शुल्क के भी लिए थे। आपरेशन के समय बताया गया कि जल्द ही आंख से ठीक दिखाई देने लगेगा, लेकिन उस आंख से बिल्कुल दिखाई देना बंद हो गया है। लियाकत का आरोप है कि वह कई बार डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल नेत्र सर्जन के पास आए, लेकिन उन्हें टरका दिया जाता है। इस बार भी होली के बाद हॉस्पिटल आने का समय दिया गया। थर्सडे को मौके पर पहुंचे समाजसेवी गुलफाम ने बुजुर्ग को परेशान देखा तो उन्होंने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए अपर मंडलीय अधिकारी एके गुप्ता से शिकायत की। पीडि़त की शिकायत सुनते ही सीएमएस केएस गुप्ता ने डॉक्टर से बात की और आंख की जांच करने को कहा। और डॉक्टर से इलाज की रिर्पोट मांगी है।

पीडि़त ने हॉस्पिटल में ऑपरेशन कराया था, उसने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया तो ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर हर्षवर्धन से बात की तो डॉक्टर ने बताया कि ऑपरेशन के बाद नॉर्मल होने में टाइम लगता है। कुछ समय बाद आंख ठीक हो जाएगी। फिर भी डॉक्टर से आंख की जांच करने के लिए कहा है।

केएस गुप्ता, सीएमएस डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल