- पहले दिन फुटबॉल, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, पॉवर लिफ्टिंग व जिम्नास्टिक कॉम्प्टीशन हुआ ऑर्गनाइज

- तीन दिवसीय जिला स्तरीय स्पो‌र्ट्स कॉम्प्टीशन की हुई शुरुआत

GORAKHPUR: रीजनल स्पो‌र्ट्स तीन दिवसीय जिला स्तरीय स्पो‌र्ट्स कॉम्प्टीशन की शुरुआत मंगलवार को हुई। उपनिदेशक बचत विजयनाथ ने खिलाडि़यों से परिचय हासिल कर इवेंट का इनॉगरेशन किाय। पहले दिन फुटबॉल, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, पॉवरलिफ्टिंग और जिम्नास्टिक में खिलाडि़यों ने अपना दमखम दिखाया। आरएसओ एके पांडेय ने बताया कि 25 जनवरी को दोपहर दो बजे इसका समापन समारोह होगा।

पीएन कॉलेज, द्रोपदी देवी टीम अगले दौर में

फुटबॉल टूर्नामेंट में मेल कैटेगरी में पहला मैच पीएन कॉलेज व केपीएस खोराबार के बीच खेला गया। इसमें पीएन कॉलेज ने 2-0 से जीत हासिल की। वहीं दूसरे मैच में द्रौपदी देवी इंटर कॉलेज ने सेंट जूड्स कॉलेज को हराया। तीसरे मैच में स्टेडियम क्लब ने श्री गुरु गोलबरक इंटर कॉलेज को शिकस्त देकर अगले दौर में प्रवेश किया।

बैंडमिंटन में भी जोर आजमाइश

मेल कैटेगरी अंडर-19 के पहले मैच में शुभम चौरसिया ने विष्णु यादव को 30-19 से शिकस्त दी। दूसरे मैच में मंतोष ने देवांश को 30-26 से, सौरभ गुप्ता ने सागर प्रताप को 30-16 से, अनिकेत ने राज को 30-14 से, आरुष गौड़ ने प्रतीक सिंह को 30-05 से शिकस्त देने के साथ ही अगले दौर में जगह बनाई। ग‌र्ल्स कैटेगरी में अडेल ने साक्षी को 30-08 से, अदिती यादव ने दिव्या को 30-06 से, अंजली ने ज्योति को 30-29 से, समीक्षा ने प्रतिमा को पराजित कर अगले दौर में एंट्री की।

नेहरु क्लब और चंद्रा टीम को बढ़त

पहले मैच में एलएफएस टीम को नेहरु क्लब ने 47-29 से शिकस्त देकर शानदार शुरुआत की। दूसरे मैचेज में चंद्रा क्लब ने सेन्ट जूड्स स्कूल को 54-10, जिला बास्केटबाल संघ की टीम ने चंद्रा क्लब को 35-25, एमपी इंटर कॉलेज ने नेहरु क्लब को 59-15, जिला बास्केटबाल संघ ने सेंट जूड्स स्कूल को

29-18 से पराजित किया। वहीं फ्लोर एक्सरसाईज में अभय चौहान ने प्रथम, सुन्दरम शर्मा द्वितीय, अतुल यादव तीसरे स्थान पर रहे। वॉल्टिंग टेबल में श्रेया यादव पहले साक्षी यादव दूसरे, नैंसी ने तीसरी पोजीशन हासिल की।

संग्राम ने उठाया सबसे अधिक वजन

पावरलिफिटंग में 0-53 किलो भार वर्ग में संग्राम सिंह ने 320 किलो भार उठाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। उमेश कुमार दूसरे व सुधीर तीसरे स्थान पर रहे। 53-59 किलो वर्ग में सौरभ गुप्ता ने 310 किलो वजन उठाकर पहले, सूर्यभान दूसरे व आदित्य तीसरे स्थान पर रहे। 59 से 66 किलो वर्ग में अमित कुमार ने 325 किलो भार उठाकर पहले, शेखर विश्वकर्मा दूसरे व सेराज तीसरे स्थान पर रहे। 66 से 74 किलो वर्ग में देवदत्त भारती ने 400 किलो भार उठाकर पहला, आनन्द दूसरे तथा गौरव तीसरे स्थान हासिल किया।