जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में सुबह नौ से शाम पांच बजे तक डाले जाएंगे वोट

ALLAHABAD: जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव अधिकारी वेणी माधव पाण्डेय ने चुनाव की तैयारियों को लेकर गुरुवार को प्रेस कांफ्रेस में बताया कि जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी होने का दावा किया है। मतदान शुक्रवार को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक किया जाएगा।

108 प्रत्याशी मैदान में

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव में कुल 108 प्रत्याशी चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। मतदाताओं को विकास भवन के पास स्थित कोषागार कैम्पस में मतदाता पर्ची मिलेगी। यहां भी सुविधा के लिए 17 टेबल की व्यवस्था है। प्रत्येक टेबिल पर 400 मतदाता की वोटर लिस्ट रहेगी। जो नामों के अल्फाबेटिकल क्रम से होगी। मतदाता अपने मतदान के प्रयोग के लिए जाते समय पूरे ड्रेस में बार कौंसिल द्वारा जारी पहिचान पत्र, सीओपी अंकित आई कार्ड अथवा मूल प्रमाण पत्र मांगे जाने पर पेश करेगा और मतदान के लिए जिला जज गेट के पास से प्रवेश करेगा।

कैमरे में कैद होगी प्रक्रिया

चुनाव प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरा व वीडियोग्राफी में कैद होगी। पुलिस द्वारा की गई बैरिकेटिंग तक प्रत्याशी प्रचार कर सकेंगे। जिला जज के गेट पर वोटर पर्ची व आईडी की चेकिंग की जाएगी। चुनाव अधिकारी के अनुसार मतदान अवधि समाप्त होने पर बॉक्स सील किए जाएंगे तथा कोषागार के स्ट्रांग रूम में रखे जाएंगे। मतगणना का कार्य 5 मई को कलेक्ट्रेट परिसर में होगा।

प्रत्याशियों ने लगा दी अपनी दुकानें

संघ के चुनाव मैदान में उतरे 108 प्रत्याशियों में काफी प्रत्याशियों ने अपनी मतदाता की सुविधा के लिए सुसज्जित दुकानें (स्टॉल) लगा दिए है। ताकि धूप से उनकी सुरक्षा हो सके। यहां उनके नाश्ता व भोजन के लिए भी प्रत्याशियों ने व्यवस्था की है।

150

कार्यकर्ता रहेंगे चुनाव को सम्पन्न कराने के लिए

43

बूथ मतदान केन्द्र प्रिमाइस में बनाये गये हैं

13

काउंटर्स होंगे साधारण मेंबर्स के लिए

04

काउंटर होंगे आजीवन सदस्यों के लिए

6591

है कुल मतदाताओं की संख्या

5045

हैं साधारण सदस्य

1546

हैं आजीवन सदस्य

18

पदों के लिए हो रहा है चुनाव