-एडमिशन के लिए देर रात जारी हुई सेकेंड मेरिट लिस्ट

-दूसरी मेरिट में बीएससी के 19 सौ से अधिक के नाम गायब

Meerut- सीसीएस यूनिवर्सिटी से संबंधित कॉलेजों में एडमिशन के लिए सेकेंड मेरिट लिस्ट भी शनिवार को पहली मेरिट लिस्ट की तरह लेट नाइट जारी हुई। मेरिट लिस्ट को जारी करने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन समूचे दिन जुटा रहा ़ बावजूद इसके, यूनिवर्सिटी प्रशासन लेटलतीफी का शिकार बना रहा ़ बताया जा रहा है कि साइबर कैफे की गड़बड़ी के चलते मेरिट लिस्ट जारी करने में विलंब हुआ है।

19 सौ नाम गायब

सेकेंड मेरिट लिस्ट को जारी करना यूनिवर्सिटी प्रशासन के लिए मुश्किलों का सबब बन गया ़ मेरिट लिस्ट जारी करने से पहले ही वेबसाइट डाटा से बीएससी आरएस पिलुखवां के 19 सौ से अधिक स्टूडेंट का डाटा ही गायब हो गया था। काफी तलाशने के बावजूद भी बीएससी का डाटा यूनिवर्सिटी को नहीं मिला ़ कहा जा रहा है कि साइबर कैफे की गड़बड़ी के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा ़

पहले भी हुई थी गड़बड़ी

इससे पहले भी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर फ‌र्स्ट मेरिट जारी करते हुए काफी दिक्कतें आई थी। 17 सौ से अधिक स्टूडेंट के डाटा में गड़बड़ी होने की वजह से यूनिवर्सिटी की फ‌र्स्ट मेरिट जारी ही नहीं हो पाई।

साइबर कैफे की संाठगांठ

यूनिवर्सिटी प्रशासन के मुताबिक ऐसा साइबर कैफे संचालकों की सांठगांठ के चलते हुआ है ़ कहा जा रहा है कि सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों की तरफ स्टूडेंट्स को खींचने के लिए ही ऐसा किया जा रहा है। ताकि साइबर कैफे संचालक सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों से एडमिशन के नाम पर मोटी रकम ऐंठ सके ़ प्रवेश समन्वयक प्रो। वाई विमला ने बताया कि डाटा में काफी दिक्कत आई है। संबंधित आईपी एड्रेस ट्रेस किया जा रहा है। जांच के बाद ही पता लगेगा कि दिक्कत कहां आई है।