-50 हजार रुपए और नौकरी के ऑफर में बन गया सॉल्वर

-डिवाइस से गैंग के अन्य साथियों के संपर्क में था आरोपी

BAREILLY: पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान पकड़ा गया मनोज स्पेशल डिवाइस को अंडरवियर में छिपाकर ले गया था और टॉयलेट में जाकर पूरी डिवाइस सेट की। उसने बताया कि उसे मनु की जगह एग्जाम देने के लिए 50 हजार रुपए दिए गए थे और उसकी नौकरी लगवाने का झांसा दिया गया था।

मोबाइल में एक्स्ट्रा जूम कैमरा
मोबाइल में कैमरे की जगह पर एक्स्ट्रा जूम कैमरा लगाया है। यह कैमरा बटन की तरह है, जिससे पूरा मोबाइल फ्रंट में बटन की तरह टंग गया था। इसके सामने पेपर रखकर सवाल साथियों को भेजा जा रहा था

ऑटोमैटिक ब्लू टूथ डिवाइस
ब्लू टूथ जीपीएस डिवाइस मिली, जिसमें सिम लगा था। यह ऑटोमैटिक था। यह बाहर बैठे साथियों के बोलेने पर खुद ही ऑन हो रहा था। जीपीएस लैस डिवाइस से ईयरफोन कनेक्ट था। मनोज के पास माइक्रो ईयरफोन था, जो कान में लगाने पर नजर नहीं आ रहा था। इसी से वह आंसर सुन रहा था।

एक ही सेंटर पर दोबारा गड़बड़ी
जिस प्रयागो इंटर कॉलेज में सॉल्वर पकड़ा गया, उस सेंटर पर एक दिन पहले ही एक्स आर्मी मैन वर्दी में खुद को स्टाफ बताकर मोबाइल लेकर चला गया था और रिंग बजने पर उसे पकड़ लिया गया था, लेकिन एक ही सेंटर पर दोबारा गड़बड़ी पकड़े जाने पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। यह सेंटर गली में बनाया गया था। यहां चेकिंग के लिए पुिलसकर्मियों की ड्यूटी लगी थी लेकिन दोनों बार चेकिंग में डिवाइस नहीं पकड़ी जा सकी। पूछताछ में मनोज ने रात में टॉयलेट में डिवाइस रखने की कहानी गढ़ी तो क्या यहां सिक्योरिटी के कोई इंतजाम नहीं थे।