-रक्षक और चीता को मोबाइल रहने के निर्देश, सादी वर्दी में भी तैनात किए गए पुलिसकर्मी

>BAREILLY: दिवाली पर पुलिस ने सिटी में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। रक्षक और चीता मोबाइल को एरिया में भ्रमण पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पुलिसकर्मियों की सादी वर्दी में भी तैनाती की गई है। वहीं फ्राइडे धनतेरस पर भी जगह-जगह मार्केट में चौकी इंचार्ज पुलिस टीम के साथ विजिट करते नजर आए। एक्स्ट्रा फोर्स न होने के चलते थाने व पुलिस ऑफिसेज में तैनात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

फील्ड में रहे पुलिसकर्मी

एसपी सिटी ने बताया कि धनतेरस, दिवाली और भैया दूज पर बदमाश ज्यादा एक्टिव हो जाते हैं। जेब काटने, लूट व स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देते हैं। पुलिस को मार्केट में भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं सबसे ज्यादा ध्यान अवैध रूप से पटाखों की दुकानों पर रखा जा रहा है ताकि कोई बड़ा हादसा न हो सके। साथ ही किसी भी सूचना को तुरंत अटेंड करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिसकर्मियों को ज्यादा से ज्यादा फील्ड में रहने को कहा गया है।

सावधानी बरतने का निर्देश

बरेली पुलिस कैंट थाना की बरसी कतई नहीं मनाना चाहती है। इसलिए इस बार दिवाली पर एसपी सिटी ने सभी थाना प्रभारियों को हिदायत दी है कि वो ऐसा कोई काम न करें जिससे माहौल खराब हो और पब्लिक गुस्से में आकर कोई उग्र रूप धारण करे। जुआरियों को भी सावधानी से पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं। कुछ दिनों पहले मीटिंग में भी इस बारे में कहा गया था और फ्राइडे को वायरलेस से भी इस संदेश को दोबारा भेजा गया है। बता दें कि लास्ट ईयर दिवाली पर जुआरियों को पकड़ने के दौरान दो युवकों की मौत के बाद कैंट थाना फूंक दिया गया था।