अनाथालयों में धूमधाम से मनाई गई दीवाली

अधिकारी पहुंचे, बाकी का होता रहा इंतजार

ALLAHABAD: समृद्धि और वैभव का पर्व दीवाली अनाथालयों में धूमधाम से मनाई गई। बच्चों के लिए प्रशासन की ओर से पटाखे और मिठाई का इंतजाम किया गया था। सुबह से ही शेल्टर मे ंउत्सव का माहौल था। कुछ अधिकारियों ने दस्तक दी तो शाम तक औरों के आने की आहट होती रही। इस बीच बच्चों का उत्साह देखते बना। उन्होंने शाम को जमकर पटाखे जलाए और एक-दूसरे को हैप्पी दीवाली बोलकर विश किया।

बच्चों के बीच पहुंचे सीएमओ

दीवाली के मौके पर गुरुवार को सीएमओ डॉ। आलोक वर्मा अपने परिवार के साथ खुल्दाबाद स्थित बालिका आश्रयगृह और शिशु बालगृह में पहुंचे। यहां पर उन्होंने बच्चों को मोमबत्ती, पटाखे और मिठाई भेट की। दोनों जगहों पर बच्चों के साथ समय बिताया। हालांकि इसके अलावा अन्य कोई अधिकारी या व्यक्ति सुबह से शाम तक यहां नही पहुंचा। स्थानीय अधिकारियों का कहना था कि त्योहार पर लोगों के आने से बच्चों को अधिक खुशी होती है।

शाम को मचा हुड़दंग, चले पटाखे

गुरुवार को शाम बालिका बालगृह और बालगृह में बच्चों ने जमकर दीवाली मनाई। बच्चों ने फुलझड़ी और आतिशबाजी संग खूब धूम मचाया। इस दौरान उन्होंने मिठाई खाई। शिशु बालगृह की संचालिका पूनम वर्मा ने बताया कि बच्चों के लिए शाम को खानपान के विशेष इंतजाम किए गए थे। बालिका बालगृह की संचालिका सफलता ने बताया कि बच्चों के उल्लास और उत्साह के लिए पूरे इंतजाम किए गए हैं। उनको त्योहार के मौके पर किसी चीज की कमी नही होने दी जाएगी।