JAMSHEDPUR: दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की मुहिम 'अप्रैल फूल नहीं, अप्रैल कूल मनायें' मुहिम के साथ लोगों का जुड़ना जारी है। गुरुवार को झारखंड ह्यूमनिटी फाउंडेशन ने नेशनल स्कूल जुगसलाई और वैश्य एकता मंच ने साकची बस स्टैंड पर प्लांटेशन किया। सभी ने दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की इस मुहिम की सराहना की और इस अभियान को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

नेशनल स्कूल के बच्चों ने लगाया पौधा

झारखंड ह्यूमनिटी फाउंडेशन ने गुरुवार को नेशनल स्कूल जुगसलाई के बच्चों के साथ स्कूल में पौधा लगया। इस मौके पर बोलते हुए फाउंडेशन के सचिव खालिद इकबाल ने कहा कि हमें अगर धरा को सुरक्षित रखना है तो पेड़ की संख्या में लगातार इजाफा करना होगा। जिससे हमारी धरती सुरक्षित रह सकेगी। इस मौके पर नेशनल स्कूल के मालिक तस्लीम अहमद, फाउंडेशन के प्रेसीडेंट रियाज शरीब और बच्चे शामिल रहे।

वैश्य एकता मंच ने किया प्लांटेशन

शहर के साकची स्थित प्राइवेट बस स्टॉप पर वैश्य एकता मंच के पदाधिकारियों ने पौधा लगाकर अभियान में सहयोग किया। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष राकेश साहू ने कहा कि वृक्ष धरा के आभूषण है। उन्होंने कहा कि 'जो रहा जंगल स्थान देश बन जाएगा रेगिस्तान' इस मौके पर सभी कार्यकर्ताओं ने पेड़ लगाने और उनकी रक्षा करने का संकल्प लिया। इस माके पर दिलीप कुमार, बंशी प्रसाद, सुनील प्रसाद, शाहिल गुप्ता विनोद प्रसाद आदि मौजूद रहे।