क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम अप्रैल कूल के तहत कई लोगों ने सिटी में पेड़ लगाए. सोमवार को समिधा फाउंडेशन की ओर से धुर्वा में प्लांटेशन किया गया. रिम्स के डॉक्टरों ने भी दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के अभियान से जुड़कर अपना सहयोग दिया. सभी ने कहा कि डीजे आईनेक्स्ट के इस अभियान से हर किसी को जुड़ने की जरूरत है.

पेड़ हमारी धरोहर हैं.

समिधा फाउंडेशन की पूजा साहू अभियान में शामिल हुई. उन्होंने बच्चों से भी पेड़ लगवाए, ताकि अगली पीढ़ी भी इसके महत्व को समझ सके. सभी ने प्लांटेशन किया. कहा-पेड़ हैं तभी हम हैं. सभी को अपने घर में कम से कम एक पौधा जरूर लगाना चाहिए. एक पेड़ लगा कर सैकड़ों जीवन बचाए जा सकते हैं. पेड़ हमारी संपत्ति है, जिस तरह से पेड़ो की कटाई हो रही है, अगर तेजी से पौधरोपण नहीं किया गया तो मनुष्य का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा. सभी ने पौधों में रोज पानी डालने और पौधों की रक्षा करने का संकल्प लिया. उन्होंने डीजे आईनेक्स्ट की मुहिम की तारिफ की. स्लोगन भी दिया अप्रैल है अनकूल, पौधे लगाओ और हो जाओ कूल. पौधों में रोज पानी डालने और पौधों की रक्षा करने का संकल्प लिया. उन्होंने कहा कि हमारी आने वाली पीढ़ी की रक्षा के लिए पौधरोपण करना बेहद जरूरी है. वे इस मुहिम को आगे बढ़ाएंगे और अपने ज्यादा से ज्यादा लोगों को पौधे लगाने के लिए प्रेरित करेंगे.

पेड़-पौधे हमें स्वच्छ हवा के साथ एनर्जी भी देते है. ग्रीनरी देखकर दिन अच्छा गुजरता है. इसलिए मैंने अपने ऑफिस में इनडोर प्लांट लगाया है. लोगों को भी अपने आसपास में अधिक से अधिक पौधे लगाए और उसकी सेवा भी करें, ताकि पर्यावरण को नुकसान होने से बचाने में हमारी भी भूमिका हो.

कुमारी मीनाक्षी, डाइटीशियन, रिम्स