- डीएल के लिए ऑनलाइन एग्जाम में हुई देरी तो अप्लीकेंट्स ने काटा बवाल

- आईटी टीम ने चेंज किया आईडी पासवर्ड, दोपहर बाद लिया गया एग्जाम

GORAKHPUR: आरटीओ में सोमवार को तब अजीबोगरीब स्थिति हो गई जब डीएल के लिए होने वाली ऑनलाइन एग्जाम के लिए सर्वर ही नहीं खुला। इसकी आईडी पासवर्ड लेकर आरआई छुट्टी पर चले गए थे। सर्वर नहीं खुलने पर अप्लीकेंट्स ने खूब हंगामा किया। इसके बाद आईटी टीम ने सर्वर का आईडी पासवर्ड चेंज किया। दोपहर बाद ऑनलाइन एग्जाम लिया गया।

पासवडर् भी ले गए

आरटीओ में डीएल के लिए होने वाली ऑनलाइन एग्जाम के कंट्रोलर आरआई हैं। ऐसे में एग्जामिनेशन सर्वर का आईडी व पासवर्ड उनके नाम से ही बनाया गया है। सोमवार को वे छुट्टी पर चले गए। उनके छुट्टी पर जाने की स्थिति में एग्जाम का कोई अन्य विकल्प तैयार नहीं किया गया था। इससे सोमवार की सुबह टेस्ट रूम का कोई कम्यूटर ही नहीं खुल पा रहा था। सुबह 10 बजे से एग्जाम देने आए अप्लीकेंट्स को जब 12.30 बजे पता चला कि साहब आईडी पासवर्ड लेकर छुट्टी पर चले गए हैं तो उनका धैर्य जवाब दे गया और वे हंगामा करने लगे।

आईटी टीम ने बदला पासवर्ड

सर्वर नहीं खुलने की सूचना पर परमानेंट डीएल व अन्य काउंटर्स के कर्मचारियों ने फीस की रसीद काटना भी बंद कर दी। इससे अन्य लोगों ने भी आरटीओ में बवाल मचाना शुरू कर दिया। अप्लीकेंट्स के हंगामे को देखकर आरटीओ कर्मचारियों ने तत्काल आरटीओ के आईटी डिपार्टमेंट से संपर्क कर सर्वर का आईडी और पासवर्ड चेंज कराया। इसके बाद करीब 1.30 बजे से ड्राइविंग लाइसेंस का एग्जाम शुरू हुआ।