समस्या के निस्तारण के लिए जारी किया 1912 टोल फ्री नंबर

बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश

<समस्या के निस्तारण के लिए जारी किया क्9क्ख् टोल फ्री नंबर

बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: एक तरफ तो पब्लिक भीषण गर्मी से परेशान है। वहीं शहर में पानी सप्लाई के साथ-साथ बिजली सप्लाई की हालत भी अच्छी नहीं है। गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई सीवर पाइप बिछाने के दौरान कई जगहों पर पानी सप्लाई की लाइन टूट चुकी है। इस वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी है। गोविंदपुर, अल्लापुर समेत कई मोहल्लों में पाइपलाइन टूटने से पानी के लिए हाहाकार मच चुका है। इन बातों को काफी गंभीरता से लेते हुए डीएम सुहास एलवाई ने मंगलवार को अधिकारियों की क्लास ली। कहा कि इस भीषण गर्मी में पेयजल के साथ ही विद्युत आपूर्ति व्यवस्था में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मूलभूत सुविधाएं न हों बाधित

-शहर में बिजली, पानी के साथ ही अन्य मूलभूत सुविधाओं की पड़ताल के लिए बुलाई गई थी मीटिंग।

-इसमें नगर निगम, जलकल, बिजली व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ कुछ पार्षद व पूर्व पार्षद भी शामिल हुए।

- पार्षद और पूर्व पार्षदों ने शहर में जगह-जगह पेयजल आपूर्ति की समस्या की शिकायत की।

-इस पर डीएम ने गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के जीएम से मोबाइल पर बातचीत की।

-बातचीत के दौरान डीएम ने उनसे कहा कि सड़कों की खोदाई से पहले संबंधित विभागों को सूचित करने का निर्देश दिया। ताकि पानी और बिजली के साथ ही अन्य मूलभूत सुविधाएं बाधित न होने पाए।

पेश की सफाई

विद्युत कटौती की शिकायत पर बिजली विभाग के अधिकारियों ने सिर्फ मेला कार्यो व आपातकालीन कार्यो के लिए ही रोस्टिंग की जा रही है। बताया गया कि बिजली विभाग द्वारा टोल फ्री नम्बर क्9क्ख् भी जारी किया गया है, जिस पर लोग बिजली से सम्बन्धित शिकायत दर्ज करा सकते हैं। डीएम अधिकारियों को बिजली चोरी रोकने का निर्देश दिया। जलकल विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि दूषित पेयजल की आपूर्ति न होने पाए।