allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: मंगलवार को सोरांव तहसील दिवस में डीएम सुहास एलवाई ने लोगों की शिकायतों को सुनकर उनका गंभीरता से निराकरण के आदेश दिए. ग्राम पंचायत उसरहीं में दबंगों द्वारा पट्टे की जमीन पर जबरन आवास निर्माण को रोककर आवंटियों को जान से मारने की शिकायत पर डीएम ने इंस्पेक्टर को मौके पर जाकर निर्माण शुरू कराने के निर्देश दिए. इसके बाद डीएम ने वीडीओ सोरांव, होलागढ़, मऊआइमा, कौडि़हार की बैठक ली और स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण) के अन्तर्गत शौचालय की प्रगति की जानकारी प्राप्त की. इसके बाद उन्होंने ग्राम सभा दादूपुर का दौरा किया. मौके पर शौचालय के निर्माण कार्य का उन्होंने निरीक्षण भी किया. ग्राम प्रधान द्वारा शिकायत किया गया कि सोरांव कस्बें की नाली चोक हो गयी है, जिसको डीएम ने गंभीरत से लेते हुए जायजा लिया. उन्होंने एनएचआई द्वारा बनायें जा रहे रोड चौड़ीकरण के कारण मलबा साफ करने और अधिकारियों को समस्या का निराकरण का आदेश दिया.

एक हफ्ते से बह रहा है सीवर का पानी

गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई द्वारा एक तरफ जहां सीवर लाइन बिछाया जा रहा है, वहीं पुरानी सीवर लाइन चोक हो जा रही है. इसकी वजह से सीवर का पानी बैक फ्लो मार रहा है.

दुकानदारों को हो रही दिक्कत

राजापुर तिराहे पर नसीम पान वाले की दुकान के पास पिछले करीब एक सप्ताह से सीवर का पानी बैक फ्लो कर सड़क पर बह रहा है. इसकी वजह से आस-पास के दुकानदारों के साथ ही लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वाहनों के आने-जाने पर सीवर के पानी का छींटा दुकानों में पहुंच रहा है. लोगों का कहना है कि शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है. मंगलवार को लोगों ने पूर्व पार्षद अहमद अली को बताया. उन्होंने गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई व जलकल के अधिकारियों से बात की तो जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया. मोहल्ले के ही छन्ने लाल, राजू, अनूप कुमार, संतोष कुमार, अखिलेश भट्ट ने ओवरफ्लो बंद कराने की मांग की.