- कलेक्ट्रेट में हुए अगल-अलग बैठकों में डीएम ने सुनी समस्याएं

>BAREILLY:

डीएम पंकज यादव ने उद्यमियों, व्यापारियों और किसानों की समस्याओं व उसके निस्तारण के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में सैटरडे बैठक की। रोजगार को बढ़ावा देने के लिए बैंकों को समय पर लोन मुहैया कराने के निर्देश डीएम ने दिये। इसके साथ ही व्यापारियों को 31 अक्टूबर तक पैन कार्ड का अपडेशन कराने को कहा।

लगाए जाएंगे यूनीपोल

भोजीपुरा औद्योगिक क्षेत्र में सड़क किनारे टाइल्स नीची लगने से जलभराव की समस्या हो गई है। पीडब्ल्यूडी को जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए। भोजीपुरा क्षेत्र में यूनीपोल भी लगाए जाने का काम होगा। टेंडर की कार्यवाही की जा चुकी है। ईसाइयों की पुलिया श्यामगंज में पेट्रोल पंप के बराबर खाली प्लाट के बाहर सड़क पर अवैध कब्जा दो दिन में हटाए जाने के निर्देश डीएम ने दिए। परसाखेड़ा की रोड नंबर-5 पर भारत पेट्रोलियम के डिपो पर आने वाले बड़े ट्रक सड़क पर खडे़ होने की समस्या पर डीएम ने भारत पेट्रोलियम को रोड किनारे पटरी पर टाइल्स बिछवाकर वही साइड में ट्रक खड़ा कराने के लिए लेटर भेजने के निदेर्1श दिए।

पैन कार्ड का अपडेशन

बैठक में मौजूद कॉमर्शियल टैक्स के अधिकारियों ने व्यापारी प्रतिनिधियों को बताया कि देश में जीएसटी लागू हो रहा है। अत: व्यापारी अपने पेन कार्ड का अपडेशन 31 अक्टूबर तक करा लें। ठेला, फड़ जैसे छोटे व्यापारियों को बैकों से लोन दिये जाने की मांग पर बीओबी लीड बैंक के मैनेजर ओम पाल वडेरा ने बताया कि बीओबी के सभी ब्रांच को 31 अक्टूबर तक 20-20 व्यापारियों को लोन उपलब्ध कराने का टारगेट सौंपा गया है।

अवेयर रहें होगा समस्या का समाधान

जिले के किसानों ने भी डीएम के सामने अपनी कई समस्याएं रखीं। जिनमें गन्ना मूल्य का भुगतान, किसान दिवस की सूचना किसानों को दिए जाने, गोष्ठियां कराने, फसली बीजों को समय पर उपलब्ध कराए जाने, नील गायों और जंगली सुअरों से फसलों को बर्बाद होने से फसलों को बचना सहित कई समस्याएं डीएम के सामने रखी। बहेड़ी क्षेत्र के किसानों ने कहा कि उनके क्षेत्र में धान क्रय केंद्रों पर कांटे नहीं लगे हैं। किसान बिचौलियों को धान बेचने पर मजबूर है। किसानों की इस बात पर डीएम ने किसानों को अवेयर रहने की बात कही।