वार्डन को दिए निर्देश, मिली गड़बड़ी तो होगी एफआईआर

सुरक्षा के लिए स्कूलों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

Meerut . प्रमुख सचिव के निर्देशों पर मंगलवार को डीएम अनिल ढींगरा ने टीम के साथ कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय स्कूलों में औचक निरीक्षण किया. जनपद के सभी 5 स्कूलों में डीएम ने जहां तमाम व्यवस्थाओं को खुद जांचा-परखा, वहीं लड़कियों से भी रूबरू हुए. इस दौरान अवकाश लेकर घर गई लड़कियों के अभिभावकों से फोन पर बात भी की.

कैमरे लगाने के निर्देश

जिले के पांचों कस्तूरबा गांधी बालिका आवसीय स्कूलों में सीसीटीवी न होने पर डीएम ने नाराजगी जताई. उन्होंने जल्द से जल्द मेन गेट, वार्डन कक्ष के साथ विद्यालय परिसर को कवर करते हुए सीसीटीवी कैमरों को लगवाने के निर्देश भी दिए. वहीं रात में होमगार्ड की तैनाती हेतु जिला कमाण्डेंट होमगार्डस को भी निर्देश जारी किए.

--------

बेहतर हो सुविधाएं

इन स्कूलों में पढ़ने और रहने वाली लड़कियों के लिए क्वालिटी एजुकेशन के साथ ही पौष्टिक खाना देने के लिए डीएम ने विशेष रूप से निर्देशित किया. इसके लिए उन्होंने वार्डन को निर्देश देते हुए कहा कि सुरक्षा के सभी मानकों का पूरा ध्यान रखा जाएं. अगर गड़बड़ी मिली तो तुरंत की वार्डन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया जाएगा. इसके लिए डीएम व सीडीओ ने अलग-अलग लड़कियों से बात की और उनकी समस्याओं के बारे में पूछा. प्रत्येक स्कूल में 100 लडकियां एनरॉल हैं. इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी आर्यका अखौरी, परियोजना निदेशक भानू प्रताप सिंह, नगर शिक्षा अधिकारी एस.के. गिरी उपस्थित रहे.

--------