ओवर लोडिंग, डग्गामार वाहनों पर होगी कड़ी कार्रवाई

लक्ष्य के अनुरूप वसूली नहीं कराने पर होगी कार्यवाही

आगरा। ग्राम पंचायत की जमीनों पर दबंग कब्जे कर रहे हैं। पोखर तालाब पाट लिए हैं। ग्राम पंचायत की जमीन पर कहीं पर भी कोई अवैध कब्जा है तो ऑन द स्पॉट कब्जा हटना चाहिए। तहसीलदार खुद आगे आकर कब्जे हटवाएं। इसके साथ ही कब्जा धारकों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई निश्चित तौर पर की जाए। जिलाधिकारी पंकज कुमार ने शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर व मासिक समीक्षा बैठक करते हुए ये निर्देश उप जिलाधिकारी व तहसीलदारों को दिए।

बिना अनुमति के नहीं छोडे़ तहसील मुख्यालय

जिलाधिकारी पंकज कुमार ने सभी उप जिलाधिकारी व तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि वे बगैर अनुमति के तहसील मुख्यालय नहीं छोड़े। अन्यथा की स्थिति में विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

अभियान चलाकर करें कार्रवाई

जिलाधिकारी ने खाद्य पदाथरें में मिलावट, ओवर लोडिंग, डग्गामार वाहनों के संचालन को रोकने के लिए उपजिलाधिकारियों से कहा कि संबंधित क्षेत्राधिकारी के साथ अभियान चलाकर कार्रवाई करें।

आरसी वालों के विरुद्ध करें कार्रवाई

लम्बित आरसी वालाें पर कड़ी कार्रवाई करें। आरसी का नक्शा व विस्तृत विवरण तैयार कराने के लिए अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) को निर्देश दिए हैं। तीन साल पुराने लम्बित वादों के निस्तारण में शिथिलता पर तहसीलदारों से नाराजगी प्रकट करते हुए इस माह के अन्त तक निस्तारण कराने के निर्देश दिए।

करें समीक्षा

उपजिलाधिकारी, तहसीलदार अपनी तहसील के 10 बड़े बकायेदारों की अमीनवार समीक्षा कर प्राथमिकता पर वसूली का निस्तारण सुनिश्चित कराए। जिलाधिकारी ने आम आदमी बीमा योजना तथा किसानों के पुत्र व पुत्रियों को छात्रवृत्ति के लिए फार्म भरवाने के लिए जुलाई-अगस्त में विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। कर-करेत्तर के अन्तर्गत परिवहन, आबकारी, मनोरंजन, खनिज विभाग को लक्ष्य के अनुरूप वसूली न कराने पर सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों से नाराजगी तथा आरसी का विवरण साथ में नहीं लाने वालों का स्पष्टीकरण के निर्देश दिए।

ये थे मौजूद

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन हरनाम सिंह, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) राजकुमार, अपर जिलाधिकारी (भूमि अध्याप्ति) नगेन्द्र शर्मा सहित उपजिलाधिकारी, तहसीलदार व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।