- डीएम की बीडीए के साथ बीडीए ऑफिस में हुई मीटिंग में दिए निर्देश

- जिला जेल की जमीन पर लोहिया पार्क को बनाने की कवायद तेज करने के दिए निर्देश

>

BAREILLY: जिला जेल शिफ्टिंग के बाद अब डीएम पंकज यादव ने टीपी नगर बसाने की तैयारी तेज कर दी है। बीडीए ऑफिसर्स के साथ बीडीए ऑफिस में हुई मीटिंग में डीएम ने शहर के प्रतिबंधित एरिया में खड़े ट्रकों पर एआरटीओ को कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने 5 अक्टूबर से सड़कों के मरम्मत की शुरुआत की जानकारी दी। टीपी नगर में साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए ताकि वहां भी बेतरतीब ट्रक सडकों पर न खड़े हो सकें। साथ ही, टीपी नगर को बसाने में आ रही दिक्कतों को जल्द दूर करने के निर्देश ि1दए हैं।

शहर में खड़े ट्रकों पर होगा एक्शन

डीएम ने शहर में खड़े ट्रकों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश एसपी ट्रैफिक को दिए। जिसकी शुरुआत सेटेलाइट से पीलीभीत रोड से होगी। वहीं बीडीए अधिकारियों ने बताया कि टीपी नगर में 16150 वर्ग मीटर एरिया में छह सौ ट्रकों के खड़े होने के लिए तीन पार्किंग बनाई गई है। ट्रांसपोर्टर्स को अपने कार्यालय टीपी नगर में शिफ्ट करने को निर्देशित किया है। बीडीए ने बताया कि 1064 ट्रांसपोर्टर्स ने भूखंड ले लिए हैं जो जल्द शिफ्ट हो जाएंगे। ट्रांसपोर्ट नगर में व्यवसायिक कार्य के लिए 12 दुकानें आवंटित हो चुकी हैं। जिस पर डीएम ने लीड बैंक मैनेजर को टीपी नगर में बैंक शाखा खोलने के निर्देश दिए हैं।

बीडीए को दिए तेजी के निर्देश

डीएम पंकज यादव ने वेडनसडे को बीडीए को जिला जेल के एरिया में बनाए जाने वाले लोहिया पार्क की कवायद तेज करने को कहा। जिस पर बीडीए अधिकारियों ने बताया जनेश्वर मिश्र पार्क की तर्ज पर लोहिया पार्क बनेगा। जिसके निर्माण के लिए 60 करोड़ रुपए का एस्टीमेट तैयार किया गया है। डीएम ने पार्क में नेचुरल स्ट्रक्चर को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए। उन्होंने फेज वाइज निर्माण का प्लान बनाने की हिदायत दी ताकि किस्तों में मिलने वाली धनराशि से निर्माण कार्य में बाधा न हो। फ‌र्स्ट फेज में बाउन्ड्री, रास्ते, ग्रीनरी कराने का सुझाव दिया। डीएम 15 दिन में बाइबिल प्रोजेक्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं।