-डीएम ने दिए थे सेंटर की परिधि के 200 मीटर क्षेत्र को नो मेंस लैंड बनाने के निर्देश

>BAREILLY: यूपी बोर्ड एग्जाम की सुचिता के लिए सेंटर की परिधि के 200 मीटर के क्षेत्र को नो मेंस लैंड के निर्देश की थर्सडे को धज्जियां उड़ाई गई, पर सेंटर्स इंचार्ज ने डीएम के निर्देश को ठंडे बस्ते में डाल दिया। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने जब सेंटर्स का रियलिटी चेक किया, तो सेंटर्स इंचार्ज की पोल ख्ाुल गई।

134 सेंटर्स पर हुए एग्जाम

हाईस्कूल और इंटर के एग्जाम थर्सडे को 134 सेंटर्स पर स्टार्ट हुए। सुबह पहली पाली साढ़े सात बजे शुरू हुई, पहली पाली में हाईस्कूल के स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया। एग्जाम की गोपनीयता बनी रहे, इसलिए डीएम सुरेन्द्र सिंह ने सभी सेंटर्स इंचार्ज को मीटिंग में निर्देश दिए थे कि सेंटर की 200 मीटर की परिधि में लाल झंडी लगवा दें, ताकि पेरेंट्स सेंटर्स के नजदीक न पहुंचे। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम सीबीगंज इंटर कॉलेज पहुंची तो यहां 200 मीटर की परिधि में कहीं भी लाल झंडी नहीं दिखाई दी। वहीं, सेंटर के नजदीक पेरेंट्स का जमावाड़ा लगा हुआ था। इसके बाद टीम साहू गोपीनाथ इंटर कॉलेज पहुंची। यहां भी झंडियां नदारद थीं। पेरेंट्स स्टूडेंट्स का रोल नंबर और कमरा ढूंढ रहे थे। वहीं, विभागीय अधिकारियों का कहना है कि डीएम का निर्देश नहीं मानने वाले सेंटर्स इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जिन सेंटर्स इंचार्ज ने लाल झंडियां नहीं लगवाई हैं। उन्हें जल्द नोटिस जारी किया जाएगा। साथ ही संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

मुन्ने अली, डीआईओएस