- हल्का लेखपाल को लगाई फटकार, एसआई की भी ली क्लास

- मातहतों को मामलों को जल्द निस्तारित करने का दिया आदेश

SAHJANWA/CHAURI CHAURA: जिले के सभी सात तहसील पर बुधवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया। सहजनवां में डीएम ओएन सिंह ने दिवस की अध्यक्षता की। पुराने फरियादियों के ही फिर तहसील दिवस पर पहुंचने पर डीएम गुस्से में आ गए और मातहतों की जमकर क्लास लगाई। मामलों को फौरन निस्तारित करने का आदेश दिया। अन्य तहसील में उपजिलाधिकारी ने दिवस की अध्यक्षता की।

एक ही मामले बार-बार

सहजनवां में पहले आ चुके फरियादी जब फिर पहुंचे तो डीएम ने पुराने मामलों के निस्तारण के बारे में मातहतों से जानकारी ली। लंबित मामलों का अंबार देख डीएम बिफर पड़े और सबकी क्लास लगाई। सहरी में राजस्व के मामले को लेकर हल्का लेखपाल को फटकारा और कहा कि मौके पर जाकर मामले को अभी निस्तारित करे। वहीं सार्वजनिक रास्ते के विवाद में एसआई को डांटते हुए जल्द विवाद सुलझाने का निर्देश दिया।

मांगी सूखा राहत राशि

पट्टी धर्मदास के देवानन्द शुक्ल ने गांव के किसानों को अभी तक सूखा राहत राशि नहीं मिलने की शिकायत की। बरईपार के कृष्णमुरारी ने गेहूं की बीज पर मिलने वाला अनुदान नहीं मिलने की बात कही। भाकियू के पुरुषोत्तम चौबे ने गीडा के फैक्ट्रियों से होने वाले प्रदूषण के मामले में कार्रवाई की मांग की। सभी मामलों में निस्तारण के लिए डीएम ने मातहतों को निर्देशित किया। वहीं मौके पर 4 मामले निष्पादित किए गए। इस दौरान एसएसपी अनन्तदेव, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी बब्बन उपाध्याय, मुख्य चिकित्साधिकारी रविन्द्र कुमार, जिलापूर्ति निरीक्षक कमल नयन, उपजिलाधिकारी दिनेश मिश्र, नायब तहसीलदार प्रियंका चौधरी आदि अधिकारी मौजूद रहे।

हुजूर, रोड पर बनवा रहा टंकी

चौरी चौरा में तहसील दिवस की अध्यक्षता कर रहे उपजिलाधिकारी हरिश्चन्द्र सिंह से वार्ड नंबर 11 निवासी प्रीतम कश्यप ने शिकायत की कि विजय जायसवाल रोड पर ही टॉयलेट की टंकी बनवा रहे हैं। चेयरमैन के रोकने के बावजूद निर्माण कार्य कराया जा रहा है। भोपा बाजार निवासी नवीन निषाद ने पोखरे के पानी सूखने से मछलियों के मरने की शिकायत करते हुए मुआवजे की मांग की। चेयरमैन ज्योति प्रकाश गुप्ता ने वार्ड नंबर 1, 4, 5, 7 में लोट वोल्टेज की समस्या बताई। सभी मामलों में उपजिलाधिकारी ने संबंधित विभाग को निर्देशित किया। इस मौके पर चकबंदी अधिकारी शैलेश शाही, बीडीओ सरदार नगर संजय सिंह, नायब तहसीलदार अमीता यादव, लेखपाल दयानन्द मिश्रा, छोटेलाल, कृष्णदेव वर्मा, कानूनगो विजय बहादुर, परमहंस आदि मौजूद रहे।

तहसील कुल मामले निस्तारित

सदर

सहजनवां 62 4

चौरी चौरा 13 1

गोला 57 5

कैंपियरगंज 31 1

बांसगांव 42 1

खजनी