1द्बद्भड्ड4.ह्यद्धड्डह्मद्वड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: शहर में यातायात नियमों को तोड़ने वाले लोगों की अब खैर नहीं। ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर सीधे उनके एड्रेस पर चालान पहुंचेगा। इससे ट्रैफिक पुलिस की आंखों में धूलझोंक कर निकल जाने वाले लोग इस जद में आएंगे। शहर की सुरक्षा और यातायात नियमों का पालन न करने वाले लोगों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी। जिसके तरह शहर में कैमरों की संख्या में इजाफा किया किया जाएगा। अभी पूरे शहर में कुल 90 कैमरे लगे हैं, जिनके फुटेज कंट्रोल रूम में ट्रेस की जाती है।

चोरों को पकड़ने में मिलेगी मदद

शहर के चौराहों पर सीसीटीवी कैमरों की बढ़ने से चोरी या छिनतई करके भागने वाले चोरों पर भी विशेष नजर रखी जा सकेगी। पुलिस चेकिंग के दौरान कई लोग इधर-उधर से भाग निकलते हैं, जिससे वह कार्रवाई से बच जाते है। सीसीटीवी कैमरों के मदद से ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले चालकों की गाडि़यों पर लिखे नंबर को पिक किया जाएगा। वहीं अप्लीकेशन की सहायता से गाड़ी मालिक की आरसी निकाली जाएगी। आरसी पर अंकित पते पर चालान भेजा जाएगा।

चेकिंग पर उगाही के आरोप

शहर में चेकिंग के दौरान चालक ट्रैफिक कर्मियों पर चेकिंग के नाम पर उगाही का आरोप लगाते हैं। वहीं कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं। जब बच्चों को 100 या 50 रुपए लेकर छोड़ दिया जाता है।

शहर के चालकों को ट्रैफिक रूल्स का पालन करने में ही भलाई है। शहर में वाहनों की संख्या बढ़ने से यह बेहद मुश्किल हो गया है। इसके लिए टेक्निकल सपोर्ट लेना जरूरी हो गया है। लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिये

-विवेकानंद ठाकुर, डीएसपी ट्रैफिक जमशेदपुर