- पंजाब के बाद मेरठ के खाने से हुए प्रभावित रिपू दमन हाड़ा

- खाने की रियलिटी और जिम ट्रेनिंग में भी कमाया है नाम

- मीडिल क्लास लोगों के लिए खोलना चाहते हैं रेस्टोरेंट

Meerut पंजाबी मुंडे रिपू दमन हाड़ा मेरठ में अपने पहले एक्सपीरियंस को कभी नहीं भूल पाएंगे। मेरठ के होटल ऑलिविया में आए रिपू को पंजाब के बाद अब मेरठ का खाना बेहद पसंद आया है। मास्टर शेफ सीजन थ्री के फाइनलिस्ट और नचबलिए के स्टार रह चुके रिपू अब मुम्बई में अपना एक रेस्टोरेंट खोलना चाहते हैं। रिपू ने बताया कि वह मुम्बई में एक ऐसा रेस्टोरेंट खोलेंगे, जिसमें मीडिल क्लास भी बेहद आसानी से पहुंच सके।

कुकिंग से लेकर डांस तक का सफर

रिपू बचपन से ही पढ़ाई में पीछे रहे। रिपू के पापा सर्जन और मां हाउस वाइफ हैं। रिपू को पढ़ना बिल्कुल पसंद नहीं था, जब क्लास सिक्स में उसे खाने में इंट्रस्ट बनने लगा तभी से रिपू ने कुकिंग में करियर बनाने की सोच ली थी। डांस और कुकिंग के मास्टर एक जिम ट्रेनर के रूप में कार्य करते है। मेरठ के युवाओं से रिपू का केवल यही कहना था कि जीवन में करियर को सोच समझकर चुनें। करियर जो भी चुनें पहले यह सोच लें कि क्या आप उस करियर के लिए परफेक्ट हो या नहीं, क्योंकि उस मंजिल तक पहुंचने के लिए मेहनत और लगन बेहद जरुरी है।

रिपू ने कुकिंग के गुर सिखाए

निशा वर्मा और शालू गुप्ता द्वारा आरजी पीजी कॉलेज में एक कुकिंग वर्कशॉप का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में मिसेज कमिश्नर शुभी सिंह रहीं। कार्यक्रम की शुरुआत में रिपू दमन हाड़ा, मिसेज मेयर अनुपमा अहलूवालिया, श्रुति बैनर्जी, कैंट उपाध्यक्ष शिप्रा रस्तोगी, प्रिंसीपल डॉ। सीमा जैन ने दीप प्रज्ज्वलन किया। वर्कशाप में पांच सौ से अधिक महिलाओं व लड़कियों ने भाग लिया। इस दौरान मास्टर शेफ रिपू दमन हाड़ा ने लजीज राजमा के कबाब विद ग्रीन हंग कर्ड डिप बनाना सिखाया। निशा वर्मा ने राइस पेपर रोल बनाना सिखाया। जिसके बार किचन क्वीन का चुनाव भी किया गया। प्रोग्राम में आयुषी, प्रांजल, मानसी, अंशु, तान्या, नैना, मधु, ममता, नीतू, वर्षा, मनीषा, अलका, मिताली, अनीता, पूजा, सीमा और इतिका सहयोग रहा।