हालैंड हॉल हॉस्टल का पंद्रह वर्षो से बकाया है बिजली का बिल

ALLAHABAD: दस हजार का छोटा बकाएदार हो या फिर एक लाख से अधिक का बकाया हो। पावर कारपोरेशन की ओर से लगातार व्यापक अभियान चलाकर वसूली की जाती है लेकिन विद्युत नगरीय वितरण खंड टैगोर टाउन के अन्तर्गत आने वाले हालैंड हॉल हॉस्टल से साढ़े पांच करोड़ से अधिक के बकाए की वसूली करने में अधिकारियों को पसीना छूट रहा है। यह स्थिति तब है जब पिछले पंद्रह वर्षो में अधिकारियों द्वारा इतने बड़े बकाए पर दो बार हॉस्टल की आरसी काटी जा चुकी है।

एसडीओ ने डीएम को लिखा पत्र

हॉस्टल पर बकाए की वसूली के लिए टैगोर टाउन सब स्टेशन के एसडीओ विजय तिवारी ने मई महीने के पहले सप्ताह में आरसी जारी की थी। हॉस्टल प्रबंधन की ओर से अभी तक बकाए का भुगतान नहीं कराया गया। बकाए की वसूली को लेकर एसडीओ की ओर से सोलह जून को डीएम को पत्र लिखा गया और उचित कार्रवाई की मांग भी की गई। यही नहीं वसूली के लिए एसडीओ ने सोमवार को डीएम सुहास एलवाई और एसएसपी नितिन तिवारी से भी मुलाकात करने का निर्णय लिया है।

नोट

- हॉस्टल पर पिछले पंद्रह वर्षो में बिजली आपूर्ति का पांच करोड़ 75 लाख रुपए बकाया है

- एसडीओ टैगोर टाउन की ओर से एक वर्ष में दो बार आरसी जारी की जा चुकी है

- हॉस्टल में एक कनेक्शन पचास किलोवाट और दूसरा 90 किलोवाट का दिया गया है

- एसडीओ की मानें तो ट्रस्ट का हॉस्टल होने की वजह से बकाए के भुगतान को लेकर विश्वविद्यालय से कोई मतलब नहीं है।

- विभाग के अधिकारियों को कई बार बड़े बकाए को लेकर सूचना भी दी जा चुकी है।

विभाग की ओर से दो बार आरसी जारी की जा चुकी है। एक दर्जन बार पत्र व्यवहार कर ट्रस्ट के प्रबंधकों से भुगतान करने को कहा गया है लेकिन अभी तक भुगतान नहीं किया गया है। डीएम व एसएसपी से मिलकर अग्रिम कार्रवाई की मांग की जाएगी।

विजय तिवारी, एसडीओ, टैगोर टाउन सब स्टेशन