एक साल में 41 पुरुष व 18 महिलाओं का मिला शव

KAUSHAMBI: इलहाबाद से सटी हुई दोआबा की भूमि अपराधियों के लिए शरणगाह बनती जा रही है। यहां एक साल में 41 पुरुष व 18 महिलाओं के शव मिले हैं। पुलिस अब तक 42 शव की शिनाख्त नहीं कर सकी।

शव जो पहचाने नहीं जा सके

केस 1. - कौशांबी थाना क्षेत्र हजिया हसन पुर गांव के पास बने एक ईंट भट्ठे के पास 13 मार्च 2011 के एक 25 वर्षीय विवाहिता अधजला शव मिला था। पुलिस ने मामले को लेकर कुछ दिनों तक यहां-वहां छापेमारी की लेकिन आज तक शव की पहचान नहीं हो सकी।

--------

केस दो।

सैनी कोतवाली क्षेत्र के केसरिया गांव के पास कोतवाली पुलिस को एक 30 वर्षीय अज्ञात युवक का शव मिला था। जो नीला स्वेटर व जैकेट पहने था। सैनी पुलिस इसकी शिनाख्त का प्रयास कर रही थी उसी दौरान पुलिस को युवक के प्रतापगढ़ से संबंधित होने के साक्ष्य मिले। कुछ दिनों की छानबीन के बाद पुलिस ने मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

केस तीन

पइंसा थाना क्षेत्र के बहदगांव जेहिदपुर में पुलिस को 7 फरवरी 2013 को एक 22 वर्षीय युवती का शव मिला था। तत्तकालीन पुलिस अधकारियों ने मामले की छानबीन के बाद युवती का संबंध फतेहपुर के खखरेरु थाना क्षेत्र से जोड़े थे, यहां तक भी अधिकारियों ने स्वीकार किया था कि युवती के पिता की मौत हो चुकी है। वह अपने रिश्ते के जीजा के यहां रहती थी लेकिन मामले को लेकर अब तक पुलिस की ओर से कोई खुलासा नहीं किया।

-------------

केस नंबर चार

पश्चिमशरीरा थाना क्षेत्र के कटरी गांव के भैंरमबाबा मंदिर के पास 9 जून 2015 को पुलिस को एक 18 किशोरी का जला शव मिला था। पुलिस उसकी पहचान को लेकर प्रतापगढ़ व चित्रकूट से तार जोड़ रही थी। कई लोगों ने आकर युवती की पहचान का दावा भी किया लेकिन अंत में किसी ने भी उसे अपनाने की बात पुलिस के सामने स्वीकार नहीं की। आज भी किशोरी की मौत का रहस्य बरकरार है।

----------

केस नंबर पांच

सैनी कोतवाली क्षेत्र के अलीपुरजीता गांव के पास 19 दिसंबर 2015 को पुलिस ने एक 22 वर्षीय युवक का शव बरामद किया था। शव की शिनाख्त के लिए पुलिस ने पड़ताल की तो उसके शर्ट पर एचए ट्रेलर फतेहपुर का टैग लगा था। इसके बाद पुलिस ने युवक का तार फतेहपुर व प्रतापगढ़ से जोड़कर देखे लेकिन आज भी युवक की पहचान ढाक के तीन पात की तरह पुलिस के पहली बनी है।

-----------

क्या कहतें है अफसर

अपर पुलिस अधीक्षक ओपी पांडेय का कहना है कि अज्ञात शवों को लेकर पुलिस की छानबीन जारी है। जो भी तथ्य मिले थे उनकी बारीकी से जांच की गई है। 17 शवों की पहचान की गई है। अन्य शवों की शिनाख्त के प्रयास जारी है।