- मां के संग बदसलूकी का आरोप लगाकर कर दी थी डॉक्टर की धुनाई

LUCKNOW: विकासनगर एरिया में डॉक्टर के संग मारपीट व उसके दांत तोड़ देने के आरोपियों को गुरुवार को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। गिरफ्त में आए आरोपियों का कहना है कि डॉक्टर ने उनकी मां के इलाज के दौरान उनसे बदसलूकी की थी, जिससे नाराज होकर उन्होंने डॉक्टर के साथ मारपीट की। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट रवाना कर दिया है।

अचानक किया था हमला

अलीगंज में सेक्टर-बी निवासी डॉ। प्रमोद कुमार पाण्डेय का विकासनगर की एकता मार्केट में क्लीनिक है। बीती ख्8 मार्च को वह क्लीनिक में मरीजों को देख रहे थे। इसी दौरान दोपहर क्:क्भ् बजे के करीब दर्जन भर लोग क्लीनिक में घुस आए। हमलावरों ने डॉ। प्रमोद को कुर्सी से गिरा दिया और लात-घूसों से पीटना शुरू कर दिया। यह देख डॉक्टर के सहयोगियों विक्रम व नीरज ने बीच-बचाव की कोशिश की। पर, हमलावरों ने उन्हें पीटते हुए वहां से खदेड़ दिया।

मुंह पर पंच से चार दांत टूटे

मारपीट के दौरान उन युवकों ने ब्लड प्रेशर मशीन से डॉ। प्रमोद के सिर पर ताबड़तोड़ कई वार किए। इतने से भी मन नहीं भरा तो हमलावर युवकों नें डॉ। प्रमोद के हाथ व कमर पर इंजेक्शन भोंकना शुरू कर दिया। इसी बीच एक युवक ने उनके मुंह में जोरदार पंच जड़ दिया जिससे डॉ। प्रमोद के चार दांत टूट गए। बर्बर पिटाई और यातना से डॉ। प्रमोद पाण्डेय बेहोश हो गए। क्लीनिक में तोड़फोड़ करने के बाद हमलावर फरार हो गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन कर घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें नीरा नर्सिग होम में भर्ती कराया।

अज्ञात हमलावरों के खिलाफ दर्ज कराई थी एफआईआर

मौके पर पहुंची पुलिस को क्लीनिक के कर्मचारी विक्रम व नीरज ने बताया कि दोपहर करीब क्ख्:फ्0 बजे एक महिला मरीज क्लीनिक में आई थी। डॉ। प्रमोद ने उसकी जांच की और दवाएं लिख दी। करीब क् बजे वह महिला क्लीनिक से चली गई। इसी के क्भ् मिनट बाद ही दर्जन भर हमलावर क्लीनिक में आ धमके और उपद्रव करने लगे। विक्रम ने पुलिस को बताया कि हमलावर बार-बार यही कह रहे थे कि 'आज डॉक्टर को बता देंगे की दिल शरीर में किस तरफ होता है'। पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ बलवा, तोड़फोड़, मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी।

आरोपियों ने डॉक्टर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि हमलावरों में आदिलनगर निवासी अभिषेक उर्फ चंदन व उसका भाई अभितेष उर्फ नंदन शामिल थे। पुलिस ने उन्हें कस्टडी में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने मारपीट की घटना को अंजाम देना कबूल करते हुए बताया कि घटना वाले दिन उनकी मां इलाज कराने के लिये डॉ। पांडेय के क्लीनिक आई थी। इस दौरान डॉ। पांडेय ने उनसे आपत्तिजनक बातें की। इसी से नाराज होकर उन लोगों ने अपने साथियों जानकीपुरम निवासी सौरभ अवस्थी और मोहित शर्मा के साथ मिलकर डॉक्टर की पिटाई करते हुए उसकी क्लीनिक में तोड़फोड़ की थी। पुलिस ने सभी आरोपियों को अरेस्ट कर लिया।