- टीकाकरण कैंप से गायब मिली एएनएम

LUCKNOW:

सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल ने शनिवार को अपर मुख्य चिकित्सा अािधकारी डॉ। केपी त्रिपाठी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने अमेठी, गंगागंज, बहरौली, केवली, खुजौली और कटरा बक्कास का औचक निरीक्षण किया। जिनमें कई जगह पर डॉक्टर और कर्मचारी मौके से गायब मिले। जिस पर सीएमओ ने उनके वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं।

5 माह से बिना पानी पीएचसी

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केवली में फार्मासिस्ट ने पांच महीने से पानी ना आने की शिकायत की। जिसके लिए सीएमओ ने अधीक्षक गोसाईगंज को निर्देश दिया कि पानी की व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने पिछले वर्ष रोगी कल्याण समिति के के बजट से कराए गए कार्यो का भी विवरण प्रस्तुत करने को कहा। सीएमओ ने सभी पीएचसी पर वृक्षारोपण के लिए कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी गंगागंज ने पीएचसी की बिल्डिंग अभी तक हैंडओवर न किए जाने से अवगत कराया। जिसके लिए अधीक्षक को तत्काल पत्रावली प्रस्तुत करने को कहा। सीएमओ ने सभी पीएचसी पर गंदगी को देखते हुए सफाई व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश दिए।

टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। एसके रावत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिनहट, बाल महिला चिकित्सालय इंदिरानगर और सामुदायिक स्वास्थ्य बख्शी का तालाब के टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण किया। बीकेटी में 23 जगह टीकाकरण आयोजित होना था लेकिन केवल 17 ही सत्र लगे पाए गए। एएनएम सुमन लता, रामगुनी, मीरा देवी एरमावती और गौरी रानी अब्सेंट मिली। सभी का वेतन रोकने के निर्देश दिए गए।