-मासूम बच्ची को गन प्वाइंट पर लेकर दिया वारदात को अंजाम

-एसएचओ चोरी की बात कहकर अधिकारियों को करते रहे गुमराह

BAREILLY बिथरी चैनपुर के पदारतपुर में ट्यूजडे रात करीब एक दर्जन डकैतों ने डॉक्टर के घर धावा बोल दिया। घर में घुसते ही बदमाश 7 साल की मासूम बच्ची को गन प्वाइंट पर ले लिए। बेटी को जान से मारने का खौफ दिखाकर घर से लाखों की ज्वैलरी लूटकर ले गए। हैरत की बात यह है इतनी बड़ी वारदात को एसएचओ चोरी कहकर उच्चाधिकारियों को गुमराह करते रहे, लेकिन जब अधिकारियों ने मौका मुआयना किया तो डकैती का मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

छत के रास्ते घर में घुसे बदमाश

डॉक्टर हसन खां पदारतपुर में पत्‍‌नी कमरजहां और 7 साल की बच्ची अलीशा के साथ रहते हैं। उनका घर में ही क्लीनिक है। डॉक्टर के मुताबिक रात में वह घर के अंदर सो रहे थे। करीब साढ़े तीन बजे एक दर्जन डकैत घर में छत के रास्ते घुस गए और उनके कमरे का गेट तोड़ दिया। 4 बदमाशों ने उन्हें गन प्वाइंट पर ले लिया। जब कमरजहां ने विरोध किया तो दो बदमाशों ने उन्हें पकड़ लिया। सभी बदमाशों ने घर की चाबियां और नकदी व ज्वेलरी मांगी। जब उन्होंने विरोध किया तो बदमाशों ने उनकी बच्ची को गन प्वाइंट पर ले लिया और उसे गोली से उड़ाने की धमकी दी, जिसके बाद दंपत्ति डर गए और फिर बदमाशों ने घर में रखे करीब 15 तोला सोना, 20 तोला चांदी, 1800 रुपए नकद व अन्य सामान लूट लिया। बदमाशों ने घर में रखी बंदूक को भी कब्जे में लिया था, लेकिन बाद में उसे छोड़कर चले गए। जाते वक्त बदमाशों ने दंपत्ति के हाथ-पैर बांध दिए और तीनों के मुंह में कपड़ा भी ठूंस दिया।

मरीज के पहुंचने पर पता चला

सुबह करीब नौ बजे गांव का एक शख्स दवा लेने पहुंचा तो पता चला कि डॉक्टर के साथ वारदात हुई है। इसके बाद गांव वालों की मदद से डॉक्टर दंपत्ति के हाथ-पैर खोले गए।

कोई जानकार था बदमाशों में

घर में घुसे बदमाशों में से कोई जानकार था क्योंकि उसने ही बोला था कि ऐसे कुछ नहीं मिलेगा। बच्ची को गोली से उड़ा दो। दरअसल, डॉक्टर दंपत्ति को करीब 20 साल की मिन्नतों के बाद बेटी का जन्म हुआ था। बेटी को वह बहुत प्यार करते हैं। यही नहीं एक बदमाश बेटी का नाम भी ले रहा था। पुलिस की शुरुआती जांच में आया है कि बदमाश छत के रास्ते घुसे लेकिन मेन गेट के पड़ोस की दीवार पर ही निशान हैं। जिससे लगता है कि बदमाश इधर से कूदकर भागे होंगे।

कुरान की भी िखलाई कसम

घर में घुसे बदमाशों ने लूट पाट के बाद डॉक्टर को कुरान पर हाथ रखकर कसम भी खिलाई और पूछा कि घर में कोई और सामान तो नहीं बचा है जो उन्होंने न लूटा हो। यही नहीं बदमाश मासूम बच्ची को खुल्ले पैसे भी देकर गए और बोले कि बेटा चीज खा लेना।

डॉक्टर के घर हुई वारदात में डकैती का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर केस का खुलासा किया जाएगा।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली